पत्रकारों को आवास,शिक्षा व मेडिकल की सुविधा जल्द- कलेक्टर

सिंगराली।।जिले में कार्यरत पत्रकारों को आवास, औद्योगिक परियोजनाओ के चिकित्सालयो में उपचार व न्यूनतम फीस में उनके बच्चों की शिक्षा की व्यवस्था जिला प्रशासन जल्द मुहैया कराएगा। 

उक्ताशय का आश्वासन सिंगराली कलेक्टर अनुराग चौधरी ने आज कलेक्ट्रेट में आयोजित "पत्रकार व जिला प्रशासन के त्रैमासिक बैठक" में दिया। डी एम अनुराग चौधरी ने पत्रकारों के आवास, शिक्षा व चिकित्सा की मांग को गंभीरता से लेते हुए , आवास के लिए जमीन की व्यवस्था का प्रस्ताव प्रभारी मंत्री को भेजने सहित जिले के एन टी पी सी व एन सी एल सहित अन्य परियोजनाओ में पत्रकारों के चिकित्सा की व्यवस्था व उनके बच्चों के लिए परियोजना में स्थित विद्यालयों में न्यूनतम फीस पर शिक्षा की भी व्यवस्था का आश्वासन दिया।

कलेक्टर अनुराग चौधरी ने यह भी आश्वासन दिया कि जिले के किसी भी पत्रकार को यदि कैंसर व हृदय से संबंधित कोई बीमारी होती है तो उनके इलाज का पूरा खर्चा जिला प्रशासन उठाएगा।

जिले के सर्वांगीण विकास पर की चर्चा, मांगे सुझाव

बैठक में कलेक्टर श्री चौधरी ने जिले के सर्वांगीण विकास की प्रस्तावित विभिन्न योजनाओ पर खुल कर चर्चा कर जानकारी देते हुए बताया कि जिले में माइनिंग कालेज के साथ एयरपोर्टकी स्थापना का काम जल्द पूरा किया जाएगा। जिले के तीनो पंचायतों में प्राथमिकता के तौर पर सड़क निर्माण का काम करने के साथ शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने स्कूलों की मॉनिटरिंग कर जिले में 5 विद्यालय को आदर्श विद्यालय बनाने पर काम किया जा रहा है। जिला चिकित्सालय में सुविधाओं को बढ़ाने के साथ प्रत्येक थाना क्षेत्र में पोस्टमार्टम हाउस की व्यवस्था होगी। कलेक्टर श्री चौधरी ने जिले में स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने स्टेडियम का निर्माण, पार्क, चौपाटी , स्वीविंग तालाब आदि के निर्माण की योजनाओं से पत्रकारों को अवगत कराया। इस दौरान पत्रकारों ने स्वास्थ्य व विकास से जुड़े कई महत्वपूर्ण बिन्दुओ पर अपने-अपने सुझाव दिए। 

वाहनों के निरस्त होंगे लाइसेंस

बैठक में एस पी श्री जैन ने बताया कि जनवरी से लेकर अब तक सड़क दुर्घटना को अंजाम देने वाले वाहनों की सूची आर टी ओ कार्यालय से मंगाई गई है। सूची आने के बाद लापरवाह वाहनों का लाइसेंस निरस्त की कार्यवाही होगी। साथ ही बताया कि परसौना से माजनमोड तक भारी वाहनों के लिए अलग सड़क का निर्माण जिला प्रशासन द्वारा कराया जा रहा है, इससे निश्चित रूप से सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी।

बैठक में रहें मौजूद 

सिंगरौली कलेक्टर अनुराग चौधरी व पुलिस अधीक्षक विनीत जैन, जिला पंचायत सी ई ओ प्रियांक मिश्रा, कमिश्नर शिवेंद्र सिंह, एस डी एम विकास सिंह, राजेश सिंह, आर टी ओ अधिकारी एस पी दुबे , सी एच एम ओ सिंगराली श्री श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी व तमाम पत्रकार साथी मौजूद रहे।


Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget