91 एमटी के लक्ष्य से अधिक कोयला उत्पादन एवं प्रेषण करेगी एनसीएल - श्री बी.आररेड्डी

धूमधाम से मनाया गया एनसीएल का 33वां स्थापना दिवस

  • धूमधाम से मनाया गया एनसीएल का 33वां स्थापना दिवस
  • आयोजित किए गए कई कार्यक्रम
सिंगरौली ब्यूरो।। भारत सरकार की मिनी रत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) का 33वां स्थापना दिवस मंगलवार को धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर आयोजित किए गए विभिन्न कार्यक्रमों में कंपनी के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) श्री बी॰ आर॰ रेड्डी बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। साथ ही, एनसीएल की निदेशक (कार्मिक) सुश्री शांतिलता साहू, निदेशक (तकनीकी/संचालन) श्री गुणाधर पाण्डेय एवं निदेशक (वित्त) श्री पी एस आर के शास्त्री बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे।

एनसीएल मुख्यालय में केंद्रीय कार्यक्रमों की शुरुआत शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि से हुई। उसके बाद खनिक प्रतिमा पर माल्यार्पण और एनसीएल ध्वज का आरोहण किया गया। इसके बाद सीएमडी श्री बी॰ आर॰ रेड्डी ने कार्यक्रम में उपस्थित एनसीएल कर्मियों को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित किया।

अपने सम्बोधन में श्री रेड्डी ने कहा कि ये हम सभी के लिए बेहद गर्व की बात है कि 28 नवंबर, 1985 को 11 मिलियन टन कोयला उत्पादन के साथ शुरू हुआ एनसीएल का सफर नित नए आयाम छूते हुए आज 84 मिलियन टन कोयला उत्पादन तक पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि एनसीएल चालू वित्त वर्ष में मिले 91 मिलियन टन कोयला उत्पादन एवं प्रेषण के लक्ष्यों को पाने के पथ पर तेजी से अग्रसर है और कंपनी गत वित्त वर्ष की भांति इस वित्त वर्ष में भी निर्धारित लक्ष्य से अधिक कोयला उत्पादन एवं प्रेषण करेगी। साथ ही, उन्होंने कंपनी के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कंपनी में उपलब्ध विभिन्न कल्याण एवं अन्य सुविधाओं को और भी बेहतर बनाने के लिए मिलकर काम करने का आह्वान किया।

सिंगरौली एवं सोनभद्र की छह उत्कृष्ट खेल प्रतिभाओं का सम्मान

कंपनी के स्थापना दिवस पर राष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन करने वाली छह खेल प्रतिभाओं- सिंगरौली जिले की कुमारी ज्योति चौरसिया, श्री प्रकाश चौरसिया एवं श्री लाल सुंदर सिंह और सोनभद्र जिले के श्री संदीप गुप्ता, श्री विंदेश कुमार मालवीय एवं श्री कुंवर ज्ञानेन्द्र सिंह को सम्मानित किया गया। इन सभी खेल प्रतिभाओं को बीस-बीस हजार रुपए के चेक भी दिए गए।

कुमारी ज्योति चौरसिया एवं उनके भाई श्री प्रकाश चौरसिया ने जयपुर में आयोजित 28वीं ऑल इंडिया कराते फेडरेशन कप प्रतियोगिता 2016-17 में 14 से 16 वर्ष के आयु वर्ग की कुमीते विधाओं में क्रमशः लड़कियों एवं लड़कों की स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीते हैं। श्री लाल सुंदर सिंह ने देवास में स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित की गई थ्रो बॉल प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश की टीम का बतौर कप्तान प्रतिनिधित्व किया है।

संदीप गुप्ता ने इंडियन पावर लिफ्टिंग फेडरेशन द्वारा जम्मू में आयोजित की गई पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता 2016-17 एवं चंडीगढ़ में असोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित की गई पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता 2016-17 में 120 किलो वजन की स्पर्धाओं में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। विंदेश कुमार मालवीय ने जमशेदपुर में आयोजित हुई दो प्रतियोगिताओं - सुब्रता इंटरनेशनल पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप 2016-17 और सुब्रता क्लासिक पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप 2016-17 में 66 किलो वजन की स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीते हैं। श्री कुंवर ज्ञानेन्द्र सिंह ने बंगलौर में आयोजित हुई 14वीं फेडरेशन कप नेशनल जूनियर अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में कंपनी मुख्यालय के महाप्रबंधक एवं विभागाध्यक्ष, परियोजनाओं के महाप्रबंधक गण, श्रमिकों संगठनों के पदाधिकारियों एवं सीएमओएआई के पदाधिकारियों सहित बड़ी संख्या में अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित थे।

एनसीएल की सभी परियोजनाओं में भी कंपनी का 33वां स्थापना दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न हुआ और इस अवसर पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए।

मंगलवार शाम 5 बजे से सिंगरौली स्टेडियम में सांस्कृतिक संध्या एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में एनसीएल के सीएमडी श्री बी॰ आर॰ रेड्डी एनसीएल परिवार के सदस्यों एवं कंपनी के हितग्राहियों को संबोधित करेंगे। साथ ही, एनसीएल के क्षेत्रों/इकाइयों से स्कूली बच्चों की टीम एवं एनसीएल परिवार के सदस्य सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देंगे। साथ ही, कंपनी स्तर पर विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले एनसीएल के अधिकारियों, कर्मचारियों एवं टीमों को सम्मानित किया जाएगा।

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget