नोटबंदी पर मोदी सरकार 2 लाख रुपये तक इनाम जितने का दे रही अवसर।

नई दिल्ली।।नोटबंदी फैसले के एक साल पूरे होने पर मोदी सरकार इसे जश्न के तौर पर मना रही है।सरकार इसे बड़ी उपलब्धि मानते हुए इसका प्रचार कर रही है।सरकार नोटबंदी कर सालभर होने के अवसर पर एक कम्पटीशन रखा है जिसमें आप इनाम जीत सकते हैं। 
कम्पटीशन में कैसे ले सकते हैं भाग।
इस कॉम्पिटीशन में कोई भी भाग ले सकता है। इसके लिए बस आपको http://mygov.inपर ऑनलाइन अप्‍लाई करना होगा। इसके लिए आप इस लिंक पर अप्‍लाई कर सकते हैं।
इस कॉम्पिटीशन को चार कैटेगिरी में बांटा गया है। हर कैटेगिरी के लिए अलग अलग नियम बनाए गए हैं। 

इसी कड़ी में सरकार एक कॉम्पिटीशन करा रही है। इस कॉम्पिटीशन में अगर आप जीत जाते हैं तो आपको दो लाख रुपए का इनाम मिलेगा। इसके अलावा दूसरा प्राइज एक एक लाख रुपए, तीसरा 50 हजार रुपए जबकि 25-25 हजार रुपए के 5 सांत्‍वना पुरस्‍कार भी दिए जाएंगे।

1. essay competition में भाग लें पहली कैटेगिरी essay की है। आपको कम से कम 1200 शब्‍दों में डिमोनिटाइजेश की यादें, उससे होने वाले फायदे के बारे में बताना होगा। सरकार के फाइट अगेंस्‍ट करप्‍शन एंड ब्‍लैक मनी के अभियान की एचीवमेंट और हाइलाइट्स भी बतानी होगी। साथ ही, आपको सुझाव देने होंगे कि सरकार की इस लड़ाई को कैसेआपको अपना लेख पीडीएफ फॉर्मेट में सेव करना होगा। और माईगोवडॉटइन पर लॉगिन करके अपलोड कर सकते हैं
2. कार्टून या पोस्‍टर बनाकर जीते इनाम- इस कॉम्पिटीशन की दूसरी कैटेगिरी आर्ट वर्क है। यानी कि आप ब्‍लैक मनी और करप्‍शन के खिलाफ सरकार की लड़ाई में हिस्‍सेदारी निभाने के लिए कोई क्रिएटिव आर्ट वर्क , कैरिकेचर, कार्टून या पोस्‍टर बना सकते हैं।
3 . तैयार करें वीडियो - स्‍मार्ट फोन का चलन बढ़ने के बाद लोगों में वीडियो क्लिप बनाने का भी शौक बढ़ गया है।आपका यह शौक आपको 2 लाख रुपए दिलवा सकता है। आप ब्‍लैक मनी और करप्‍शन के खिलाफ सरकार की लड़ाई की अचीवमेंट या सुझाव का वीडियो बना सकते हैं. यह वीडियो 4 मिनट से कम समय का होना चाहिए4. कविता लिख कर जीतें इनाम - अगर आप अच्‍छी कविता लिखते हैं या आपको कविता लिखने का शौक है तो आप एक एंथम तैयार कर सरकार के करप्‍शन और ब्‍लैक मनी को खत्‍म करने के अभियान को नया रूप दे सकते हैं। आप की कविता पसंद आने पर सरकार आपको इनाम के लिए चुन सकती है।

Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget