उद्यमियों की समस्याओं का प्राथमिकता पर करे समाधान-कमिश्नर


बैठक में उपायुक्त उद्योग उमेश सिंह के अलावा विद्युत, पंचायत, यूपीएसआईडीसी, आरईएस आदि विभाग के अधिकारी सहित उद्यमी संगठन के पदाधिकारी एवं उद्यमी प्रमुखरूप से उपस्थित रहे।
वाराणसी ।। कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने मंडल में औद्योगिक वातावरण को और मजबूत बनाये जाने तथा उद्यमियों का हर सम्भव सहयोग किये जाने पर जोर देते हुए विभागीय अधिकारियों को उद्यमियों के समस्याओं का प्राथमिकता पर समाधान किये जाने हेतु निर्देश दिया। उन्होने एग्रो पार्क करखियांव में सड़क एवं नाली निर्माण कार्य को युद्वस्तर पर अभियान चलाकर पूरा कराये जाने हेतु यूपीएसआईडीसी के अधिकारी को निर्देशित किया। यूपीएसआईडीसी के अधिकारी ने बताया कि एग्रो पार्क का सड़क नं0-2 व 5 पर निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और इसी माह नाली निर्माण कार्य भी पूरा करा लिया जायेगा। शेष सड़को का निर्माण कार्य भी शीघ्र पूरा करा लिया जायेगा। 

कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण शुक्रवार को अपने अनुश्रवण कक्ष में मण्डलीय उद्योग बंधु के बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होने एग्रो पार्क करखियांव के उद्यमियों को निर्वाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराये जाने के साथ ही उद्यमियों को नियमित रूप से बिजली बिल उपलब्ध कराये जाने का निर्देश दिया। उन्होने उद्यमियो के ईमेल आईडी पर भी उनके विद्युत बिल सुलभ कराये जाने का विद्युत विभाग के अीिायंता को निर्देशित किया। रामनगर औद्योगिक आस्थान के फेज-1 एवं 2 में सड़क निर्माण कार्य अब तक शुरू न होने की उद्यमियों के शिकायत पर उन्होने बताया कि इसके लिये 859 लाख की धनराशि स्वीकृत स्वीकृत हो चुका है। जिसके सापेंक्ष ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग चन्दौली को 220 लाख की धनराशि प्राप्त भी हो चुका है। सड़क निर्माण हेतु जनवरी में टेण्डर की कार्यवाही ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग द्वारा कराकर शीध्र केाय्र शुरू कराये जाने का निर्देश दिया। रामनगर औद्योगिक आस्थान के फेज-2 के बगल में स्थित नहर से होने वाले जलभराव की समस्या के समाधान हेतु जिला पंचायत द्वारा 54 लाख का प्रस्ताव तैयार कर नाबार्ड के माध्यम से भेजा गया है। राज्य कर्मचारी बीमा निगम द्वारा पाण्डेयपुर में निर्माणाधीन 150 बेड के सुपर स्पेस्लिटी अस्पताल का निर्माण कार्य की प्रगति मात्र 15 फीसदी होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कमिश्नर ने उपायुक्त उद्योग केन्द्र को निर्देशित किया किया कि निर्माणाधीन कार्य का प्रतिमाह होने वाले निर्माण कार्य के बाबत निर्माण इकाई से माइलस्टोन सहित डिजाइन आदि प्राप्त कर स्थलीय निरीक्षण करे, ताकि डिजाइन के अनुसार ही मौके पर कार्य सुनिश्चित हो सके। उन्होने दिसम्बर, 2018 तक इस अस्पताल के निर्माण कार्य को प्रत्येक दशा में पूरा कराये जाने का निर्देश दिया। रामनगर औद्योगिक संघ के देव भट्टाचार्य द्वारा यूपीएसआईडीसी के नियम का उल्लेख करते हुए बताया गया कि उद्यमी को भूखण्ड आवंटित करने के बाद उस पर उसका कब्जा प्राप्त न होने के बावजूद यूपीएसआईडीसी द्वारा पंेनाल्टी लगाया जा रहा है। जो नियमानुसार गलत है। कमिश्नर ने इस संबंध में शासन को पत्र लिखा। ताकि उद्यमियों को राहत मिल सके। प्रदेश में पूॅजी निवेश बढ़ने एवं नये उद्योगो को आंमत्रित किये जाने के संबंध में फरवरी महिने में लखनऊ में होने वाले इन्वेस्टर मीट से पूर्व नये वर्ष के पहले सप्ताह में यहॉ के उद्यमियों के साथ इस संबंध कमिश्नर बैठक करेगें। इस दौरान कमिश्नर ने उद्यमियों की समस्याओं को भी सुना तथा मौके पर ही उसका निस्तारण किया।


Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget