सिंगरौली- शासकीय जमीन पर रसूखदारो के द्वारा करवाया जा रहा अवैध कब्जा



सरपंच ,सचिव, रोजगार सहायक अमहा के द्वारा पंच पति सुरेश नाई से की गई शासकीय भूमि का सौदा ,अब वनवाया जा रहा है प्रधानमंत्री आवास।

बैढ़न(सिंगरौली)।। जिले भर में वेश कीमती शासकीय जमीनो पर लोगो द्वारा अवैध कब्जा लगातार किया जा रहा हैं तथा भू-माफिया शासकीय जमीनो को भी अपना कब्जा बताकर लाखो में व्रिकय कर रहे है। जिला मुख्यालय से लेकर तहसील मुख्यालयो में विभिन्न कार्यो के लिए शासकीय जमीन का विक्रय कर रहे है इसी प्रकार का मामला सरई तहसील मुख्यालय से 01 कीमी. दूर स्थित आगनवाडी केन्द्र अमहा शासकीय भवन से लगी पिछे की जमीन पर अवैध रूप से अतिक्रमण कारियो भू माफीयाओ के द्वारा कब्जाने के लिए आवास निर्माण कराया जा रहा है।
सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार उक्त शासकीय जमीन तालाब से लगा हुआ है जो कि तालाब की सीमा को भी तोड दिया गया है ,तालाब का जीर्णोद्धार कर पानी छमता बढाना चाहिए?विकास को ध्यान मे रखते हुये खुद सरपंच सचिव के द्वारा तालाब भी नष्ट किया जा रहा है। अनेक जिम्मेवार अधिकारी, कर्मचारियों के इसारे पर लोगो द्वारा लगातार कब्जा कर आवास बनाए जा रहे है । कई लोगों को शासकीय जमीन विक्रय भी की जा रही है। यदि समय रहते हुए प्रशासन इस ओर कडे कदम नहीं उठती उठाना तो कुछ समय में शासकीय उपयोग के लिए जमीन नही बचेगी। स्थानीय लोगो ने लिखित पत्र मे अवैघ कब्जा करने वाले एवं कब्जाने मे सहयोग देने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जिला कलेक्टर से गुहार लगाई है।
माफियाओं ने गढ्ढा खुदाई कर लिया है तथा बकायदा पक्का मकान बनाया जा रहा है।

इनका कहना है

तहसीलदार सरई की मीली है परमीशन जिसके बाद बनाया जा रहा है प्रधानमंत्री आवास
सरपंच प्रतिनिधि अमहा टोला

तालाब की सीमा तोड़कर शासकीय भूमि पे कैसे परमीशन मिली आवास निर्माण कराने के लिए? यह सवाल लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

प्रतिक्रियाएँ:

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget