आत्म चिंतन आत्म मंथन व धैर्य ही सब से बड़ी ताकत- के सी शर्मा

प्रेरणा दिवस के रूप में मनाया गया अटल जी का जन्मदिन 
शक्तिनगर ।।सोनभद्र।।देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न ,राजनीति के शिखर पुरोधा माननीय अटल विहारी वाजपेयी जी के जन्म दिन को ऐतिहासिक बनाने के मकसद से भाजपा शक्तिनगर ने शक्तिनगर के प्रत्येक बूथों पर जन दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया जहां कार्यकर्ताओ का लगा जमावड़ाऔर हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया उनका जन्मदिन। 

कार्यक्रम का आयोजन छिलकाडाड पंचायत भवन ,विवेकानन्द विद्यालय के खेल मैदान में , कोटा बस्ती के जवाहर नगर प्राथमिक विद्यालय पर ,बस स्टेशन के काली मंदिर के पास प्रसिद्ध अग्रहरि के आवास पर ,खड़िया बाजार आदि बूथों पर हुआ।
जिसमें काफी संख्या में भाजपाइयो व बाजार तथा शहर और ग्रामीणों ने सहभागिता की।

इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता पत्रकार के सी शर्मा ने पूर्व प्रधानमंत्री के चित्र पर टीका लगा कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

उन्होंने मौजूद जनसमूह के समक्ष कहा कि ये हमारे देश का ये परम् सौभाग्य है जहाँ ऐसे होनहार पुत्र जन्मे, जो जमीन से आर एस एस के छोटे से कार्यकर्ता से शुरुवात कर भारत देश के प्रधानमंत्री बने।

उनकी कुछ पंकितया उन्होंने लोगो को पढ़ते हुए सुनाया कि क्या हार में, क्या जीत में, किंचित नही भयभीत मैं, कर्तव्य पथ पर जो भी मिला, यह भी सही वो भी सही, वरदान नही मांगूगा, हो कुछ पर हार नही मानूंगा।इसके अतिरिक्त उन्होंने ने कई संस्मरणों को जो इतिहास में उल्लेखनीय है को भी सुनाया ।

अपने उदबोधन में उन्होंने ने कहा कि वाजपेयी जी हम सब के आदर्श है जिनके आचार विचार प्रेरणा से सीख लेनी चाहिए।वे कि किस तरह अपने जीवन मे सत्ता आने बावजूद भी सादगी को नही छोडे।उन्होंने सदा अपने को जमीनी कार्यकर्ताओ से खुद को जोड़े रखा। यही उनके सफल राजनीतिज्ञ होने का प्रमाण है। एक बार उन्होंने अपने को जमीन से जोड़ते हुए उदबोधन में कहा था मुझसे उम्मीद करना सांसद हूँ विधाता नही हूं। "दूसरी पंकितया कोहरा घना है, कभी ये छटेगा, वो भी वक्त आएगा जब कमल खिलेगा" । 

एकता हमारा नारा नही कर्म होना चाहिए। वाजपेयी जी ने अपने जीवन मे लोगो को सदा आत्म चिंतन, व आत्म मंथन के साथ साथ किस तरह धैर्य रखना चाहिए उस को प्रेरित किया।इस पावन अवसर पर आज हम सब को यह संकल्प लेना चाहिए उनके आदर्शों पर हमे हमेशा चलना चाहिए।

कार्यक्रमो का आयोजन भाजपा की बूथ समितियों द्वारा अपने अपने बूथों पर आयोजित किया गया। इस दौरान भाजपा नेता के सी शर्मा ,वृजेश सिंह, कमलेश गुप्ता ,नन्दलाल प्रधान,प्रशांत श्रीवास्तव, अशोक अग्रहरी, वेद प्रकाश मिश्रा, आनन्द पांडेय, राकी जट्ट,गणेश सिंह,प्रसिद्ध अग्रहरी, राम अनुग्रह गुप्ता,ईश्वरी मिश्रा, राम आधार मिश्रा, शत्रुघ्न पांडेय, आशीष चौबे , पारश तिवारी, मनोज श्रीवास्तव, के साथ काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।
Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget