सार्वजनिक स्थल पर पेशाब करने पर बीडीओ ने शिक्षक को भेजा शो कॉज नोटिस

सार्वजनिक स्थल पर पेशाब करने पर बीडीओ ने शिक्षक को भेजा शो कॉज नोटिस


गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देशभर में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। बिहार सरकार भी अपने सात निश्चय के तहत लोहिया स्वच्छता अभियान की मुहीम छेड़ रखी है।
पटना(रिंकी सिंह)।। सार्वजनिक स्थल पर पेशाब करने पर बीडीओ ने शिक्षक को भेजा शो कॉज नोटिस आपने शोकॉज नोटिस का नाम सुना होगा और कार्रवाई भी देखी होगी।लेकिन बिहार के दरभंगा जिला के बेनीपुर प्रखंड में एक अनोखी कार्रवाई की गई है, जो अपने आप में अलग तरह की है।
बेनीपुर के बीडीओ ने बीएलओ की ड्य़ूटी पर तैनात एक शिक्षक को इसलिए शो कॉज नोटिस भेज दिया और विभागीय कार्रवाई की धमकी दी है, क्योंकि गुरूजी सार्वजनिक स्थल पर पेशाब करते पाए गए। पत्र में कहा गया है कि 13 जनवरी को शिक्षक को पेशाब करते देखा गया, जिसके बाद शोकॉज किया गया।
स्वच्छता अभियान की मुहिम के तहत बीडीओ की इस पहल की चर्चा आज हर कोई कर रहा है।दरभंगा जिला के बेनीपुर प्रखंड के बीडीओ विजय प्रकाश मीणा ने पौड़ी पंचायत स्थित प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत शिक्षक सज्जन पासवान को नोटिस जारी करते हुए अनुमंडल कार्यालय जैसे सार्वजिनक स्थल पर खुले में पेशाब करने का स्पष्टीकरण मांगा गया है।


Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget