अमित शाह के दौरे से पहले होमवर्क में जुटी बिहार भाजपा


पटना(स्टेट हेड-मुकेश कुमार)।। मिशन 2019 की तैयारियों में जुटी बिहार भाजपा, संगठन में किसी भी स्तर का लोचा नहीं रहने देना चाहती। प्रमंडल स्तर के नेताओं और कार्यकर्ताओं में नया जोश भरने के लिए तीन दिवसीय क्षेत्रीय बैठक बुलाई गई है।
19, 20 और 21 जनवरी को जोनवार होने वाली बैठक में उन सारे मसलों पर विमर्श होगा, जिन्हें आलाकमान ने संगठन की मजबूती के लिए जरूरी बताया है। पार्टी ने अलग-अलग बैठकों में तीन-तीन जोन के पदाधिकारियों को तलब किया है।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बिहार दौरे के पहले प्रदेश के नेता आश्वस्त हो जाना चाहते हैं कि कार्यक्रमों का कितना अनुपालन हो रहा है। क्षेत्रीय बैठक के दौरान पूर्व में सम्पन्न और आगामी कार्यक्रमों की तैयारियों पर बिहार के कर्णधार सजग हैं।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री राधा मोहन शर्मा बताते हैं कि पार्टी के महामंत्रियों की अध्यक्षता में होने वाली क्षेत्रीय बैठक में जिलाध्यक्षों, पूर्व प्रत्याशी, वर्तमान विधायक, सांसद और विस्तारकों को बुलाया गया है। यह ग्राउंड रिपोर्ट संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ को दी जानी है।

भाजपा अब बूथों पर ही विरोधियों को घेरने का लक्ष्य तय किया है। इसके लिए अभी से पूर्वाभ्यास शुरू हो गया है। हर माह मंडलस्तरीय बैठकों में बूथ समितियों मतदाताओं से करीबी रिश्ता बनाने का मंत्र दिया जा रहा है। चुनावी चक्रव्यूह भेदने के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय लगातार जिलों के दौरे पर हैं। भाजपा में संगठनात्मक रूप से 1047 मंडल (प्रखंड) स्तरीय इकाई है।

दरअसल, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा चुनाव से पहले बूथ प्रबंधन सुनिश्चित करने सख्त निर्देश दिया है। बूथ प्रबंधन के जरिए ही भाजपा ने बहुमत से विधानसभा चुनाव जीत रही है। अब 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भी उसी फार्मूले को भाजपा बिहार में सुनिश्चित करना चाहती है। क्षेत्रवार इसकी भूमिका बन चुकी है और अब उसे क्रियान्वित किए जाने की प्रक्रिया शुरू हुई है।

ग्राउंड रिपोर्ट जुटा रही पार्टी

पार्टी मंडल की बैठकों में बूथ अध्यक्ष, संयोजक और बूथ टोली के साथ सेक्टर ब्योरा जुटा रही है। उनसे मुख्यालय से भेजे गये नेता पूरे कार्यक्रमों का ब्योरा लेंगे।
Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget