खेल में महत्व जीत और हार से ज्यादा भाग लेना है- मनोज

खेल में महत्व जीत और हार से ज्यादा भाग लेना है- मनोज


फुटबाल प्रतियोगिता के फाइनल में लखनऊ ने उसिया को 1-0 से हराया।
नसीरुल होदा खान 'राजा'
धानापुर-चन्दौली।। खेल से शरीर व मस्तिष्क का विकास होता है जबकि खेल भावना से समाज में समरस्ता पैदा होती है। खेल में जीत और हार से ज्यादा महत्व भाग लेने का है। हार से निराश नहीं होना चाहिए बल्कि उससे सबक लेकर अपनी कमियों को सुधारना चाहिए। ग्रामीण समाज में खेलकूद प्रतियोगिता के आयोजन से छिपी प्रतिभाओं को उभरने का मौका मिलता है।  
उक्त बातें पूर्व विधायक सैयदराजा मनोज कुमार सिंह डब्लू ने रविवार को कस्बा स्थित अमर वीर इण्टर कालेज के मैदान पर आजाद मूलम रोज स्पोर्टिंग क्लब के तत्वाधान में आयोजित 45वीं अंतर प्रान्तीय फुटबाल प्रतियोगिता के फाइनल मैच के  दौरान कहा। उन्होंने कहा कि खेल जीवन का महत्वपूर्ण अंग है। इस तरह के प्रतियोगिताओं का आयोजन जरूरी है क्योंकि इससे ग्रामीण युवाओं को अपने हुनर को प्रदर्शित करने का मौका मिलता है। बस जरूरत है ऐसी प्रतिभाओं को प्रोत्साहन, संरक्षण व संसाधन मुहैया कराने का ताकि ये प्रदेश व देश स्तर पर क्षेत्र का नाम रोशन करें। मैं आपसे वादा करता हूं कि खेल के क्षेत्र में युवा सथियों को जहां भी मेरी जरूरत महसूस हो मैं सदैव तैयार रहूंगा।
फाइनल मैच में नेशनल स्पोर्टिंग क्लब, लखनऊ ने जहांगीरिया स्पोर्टिंग क्लब, उसिया, गाज़ीपुर को एक गोल से पराजित किया।  मुख्यातिथि द्वारा दोनो टीमो के खिलाड़ियों को पुरष्कृत किया गया। इस साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए स्व0 जमील खान जिद्दी स्मृति सम्मान प्रारम्भ किया गया जो सन 2018 के लिए वरिष्ठ पत्रकार डॉ0 अशोक कुमार मिश्र 'विद्रोही' को दिया गया
इस दौरान मुख्य रूप से जिला पंचायत सदस्य राजेश यदव, प्रधान अखिलेश सिंह, शाहनवाज खान, मंजूर खान, रामजनम यदाव, मुनव्वर खान, मेराज खान  लड्डू, राजन खान, मासूम खान, हसन खान, मौलाना खालिद, इमरान खान, सुहेल खान जन्नत सहित अन्य खेल प्रेमी उपस्थित रहे। पूरे टूर्नामेंट का आंखों देखा हाल आतिफ खान ने बतौर कमेंट्रेटर प्रस्तुत किया।

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget