छात्र संघ चुनाव से पहले PU होस्टल में मिला भारी मात्रा में विस्फोटक


पटना(बिहार ब्यूरो)।। एक बड़ी खबर जानकारी के मुताबिक पटना यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में भारी मात्रा में बम बनाने के लिए रखा गया विस्फोटक बरामद किया गया है। डॉग स्क्वॉयड के साथ पुलिस टीम मौके पर मौजूद है। पटना एसएसपी मनु महाराज ने विस्फोटक मिलने की पुष्टि की है।आपको बता दें कि पटना विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव होने हैं। यूनिवर्सिटी ने छात्र संघ चुनाव की तारीखों का ऐलान भी कर दिया है। 3 फरवरी से चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 7 फरवरी को नामांकन और 17 फरवरी को मतदान के साथ ही शाम में मतगणना होगी। आज पटना विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रासबिहारी सिंह ने इसका ऐलान किया। 

प्रो. सिंह ने बताया कि 3 फरवरी को मतदाता सूची प्रकाशित की जाएगी। 3 और 4 को इस पर आपत्ति के बाद पुनः 5 फरवरी को फाइनल मतदाता सूची का प्रकाशन होगा। 7 फरवरी को नामजदगी का पर्चा दाखिल करने की तिथि निर्धारित की गई है। 9 फरवरी को स्क्रूटनी और 10 को नाम वापसी का समय है। 17 फरवरी को सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक मतदान होगा। वही शाम में मतगणना शुरू हो जाएगा। देर रात तक चुनाव परिणाम की घोषणा हो जाएगी। 

बताते चले कि राजभवन से मंगलवार को छात्र संघ चुनाव की नियमावली की स्वीकृति मिली थी। पटना विश्वविद्यालय में पांच वर्ष बाद इस वर्ष 17 फरवरी को छात्र संघ का चुनाव होगा। सेंट्रल पैनल में अध्यक्ष, महासचिव, उपाध्यक्ष, सचिव और कोषाध्यक्ष का चुनाव होगा। जबकि कॉलेजों से विश्वविद्यालय प्रतिनिधि का चुनाव होगा। इसके साथ ही पीजी विभागों से विश्वविद्यालय प्रतिनिधि चुने जाएंगे। इधर चुनाव की घोषणा से पूर्व विश्वविद्यालय में सभी छात्र संगठनों ने अपनी रणनीति तैयार करना शुरू कर दी है। छात्र संगठनों में उम्मीदवारों के चयन पर भी मथन शुरू कर दिया है। 

बताते चलें कि पिछले बार वर्ष 2012 के दिसंबर में हुए अंतिम चुनाव में एआईएसएफ को महासचिव और उपाध्यक्ष, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अध्यक्ष, छात्र जदयू सचिव व छात्र राजद को कोषाध्यक्ष पद पर जीत हासिल हुई थी। जबकि चुनाव में एआईएसएफ सबसे मजबूत संगठन के रूप में उभरा था। सेंट्रल पैनल के अलावा सबसे अधिक एआईएसएफ के छात्र विश्वविद्यालय प्रतिनिधि के रूप में चुन कर आए थे।

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget