रविदास जयंती के मौके पर वाराणसी आने वाले दर्शनार्थियों के लिए भव्य व्यवस्था किए जाने का जिला प्रशासन को निर्देश

रविदास जयंती के मौके पर वाराणसी आने वाले दर्शनार्थियों के लिए भव्य व्यवस्था किए जाने का जिला प्रशासन को निर्देश दिया है


वाराणसी।। उत्तर प्रदेश के न्याय-विधि, सूचना राज्य मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने आगामी रविदास जयंती के मौके पर वाराणसी आने वाले दर्शनार्थियों के लिए भव्य व्यवस्था किए जाने का जिला प्रशासन को निर्देश दिया है। उन्होंने रविदास मंदिर जाने वाले सभी मार्गों का मरम्मत तुरंत कराए जाने का लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया।
मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी गुरुवार को सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे उन्होंने रविदास मंदिर के आस-पास जयंती के अवसर पर दर्शनार्थियों को ठंड से बचने के लिए अलाव जलाए जाने का भी निर्देश दिया है साथ ही पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित कराए जाने हेतु जगह-जगह टैंकर की व्यवस्था कराए जाने का भी उन्होंने निर्देश दिया। रविदास मंदिर के आसपास प्रकाश व्यवस्था सहित स्ट्रीट लाइटों को दुरुस्त कराए जाने पर भी उन्होंने विशेष जोर दिया। नगर आयुक्त द्वारा बताया गया कि रविदास जयंती के अवसर पर आने वाले दर्शनार्थियों के लिए 500 शौचालय बनाया जाएगा मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने रविदास जयंती पर आनेवाले दर्शनार्थियों के सहयोग हेतु रेलवे स्टेशन एवं बस अड्डा पर सूचना केंद्र खोले जाने का भी निर्देश दिया। उन्होंने रविदास जयंती के अवसर पर रविदास मंदिर सहित भैसासुर घाट स्थित रविदास मंदिर पर भी चाक-चौबंद सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश दिया है।
बैठक में कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण, जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र, SSP आर के भारद्वाज उपाध्यक्ष विकास प्राधिकरण राजेश कुमार, नगर आयुक्त डॉ नितिन बंसल, सचिव विकास प्राधिकरण सहित लोक निर्माण विभाग के अभियंता प्रमुख रुप से उपस्थित रहे।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget