शराब तस्कर को रुपए लेकर छोड़ा तो फंस गए दारोगा जी

शराब तस्कर को रुपए लेकर छोड़ा तो फंस गए दारोगा जी


पटना(स्टेट हेड-मुकेश कुमार)।। पैसे लेकर शराब कारोबारियों को छोड़ना महंगा पड़ गया बेगूसराय के पुलिस अधिकारियों को।आरोप भी सीधे जिले के एएसपी और एक इंस्पेक्टर पर है।बताया जाता है कि बेगूसराय के मुफस्सिल थाना में एक शराब कारोबारी पकड़ा गया था लेकिन एएसपी मिथिलेश कुमार ने इंस्पेक्टर संजय झा के साथ मिलकर बड़ी डील की और कारोबारी को छोड़ दिया ।लेकिन इस बात की भनक डीआईजी को लग गई। एसपी से मामले की जांच करवाई।जांच में आरोप सही पाए गए।
शराब के साथ पकड़ाए आरोपितों को रूपये लेकर छोड़ने के आरोप में रेंज डीआईजी विकास वैभव ने एएसपी मिथिलेश कुमार सिंह के खिलाफ जोनल आईजी को करवाई के लिए अनुशंसा की है। जबकि बेगुसराय के मुफस्सिल थाना के इंस्पेक्टर संजय कुमार झा को निलंबित कर दिया है।उक्त पर आरोप है की नवंबर में चार लोगों को पुलिस ने 880 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया था। मगर 15 लाख रूपये लेकर चारों को छोड़ दिया गया था।

बेगूसराय एसपी आदित्य कुमार की रिपोर्ट में कहा गया है कि 19 नवंबर, 17 को मुफ्फसिल थाने के दारोगा मो. इम्तियाज झंकार ने रजौरा गांव के पास छापेमारी कर पिकअप वैन को जब्त किया। वैन से पंजाब निर्मित 880 लीटर विदेशी शराब बरामद किया गया। इस दौरान सिकंदरपुर गांव के शराब तस्कर मनीष कुमार, श्याम कुमार, गौतम कुमार और अनिल पोद्दार को गिरफ्तार कर थाने लाया गया। उस दिन इंस्पेक्टर छुट्टी पर थे और एसपी भी मुख्यालय से बाहर थे। एएसपी मिथिलेश कुमार एसपी के प्रभार में थे। अगले दिन इंस्पेक्टर थाना लौटे और मोटी रकम लेकर चारों शराब तस्कर को थाने से छोड़ दिया।

शराब तस्कर को छोड़ने पर एसपी ने इंस्पेक्टर से स्पष्टीकरण पूछा तो इंस्पेक्टर ने एएसपी के कहने पर छोड़ने की बात कही। एएसपी ने इंस्पेक्टर पर ठिकरा फोड़ दिया। शराब माफिया को थाने से छोड़ने को लेकर बेगूसराय में पुलिस की खूब किरकिरी हुई और मीडिया में भी इसको लेकर लगातार हमारी ख़बर छपती रही। जांच में पाया गया कि लाखों रुपए लेकर चारों शराब माफिया को छोड़ा गया। बेगूसराय एसपी ने इंस्पेक्टर और एएसपी के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीआईजी को अनुसंशा की। मंगलवार को डीआईजी ने इंस्पेक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर विभागीय कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget