स्वेटर और टोपी पाते बच्चों के चेहरे खिल उठे और बोल पड़े थैक्यू मंत्री अंकल


शिक्षा प्रत्येक बच्चे का मौलिक अधिकार और उसके इस अधिकार से उसे किसी भी दशा में वंचित नही रहने दिया जायेगा-डा0 नीलकंठ तिवारी
स्वेटर और टोपी पाते बच्चों के चेहरे खिल उठे और बोल पड़े थैक्यू मंत्री अंकल
वाराणसी ।। उत्तर प्रदेश के विधि, न्याय, सूचना, खेल एवं युवा कल्याण राज्य मंत्री डा0 नीलकंठ तिवारी ने शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहॉ कि सरकार की प्राथमिकता है कि बच्चे स्कूल जाय और शिक्षा ग्रहण कर आत्मनिर्भर बने। उन्होने कहॉ कि जल्द ही लोग घर-घर जाकर अभिभावको को प्रेरित कर उनके बच्चों का दाखिला विद्यालयों में कराये जाने का कार्य करेगें। उन्होने विशेष रूप से जोर देते हुए कहॉ कि शिक्षा प्रत्येक बच्चे का मौलिक अधिकार है और उसके इस अधिकार से उसे किसी भी दशा में वंचित नही रहने दिया जायेगा।
उत्तर प्रदेश के विधि, न्याय, सूचना, खेल एवं युवा कल्याण राज्य मंत्री डा0 नीलकंठ तिवारी मंगलवार को कबीरचौरा स्थित प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय में कक्षा 1 से 8 तक के 125 बच्चों को निःशुल्क स्वेटर एवं टोपी वितरित करने के अवसर पर पत्र-प्रतिनिधियों से अनौपचारिक वार्ता कर रहे थे। उन्होने कहॉ कि वाराणसी शहर दक्षिणी स्थित 22 प्राथमिक विद्यालयों में आवश्यक एवं मुलभूत बुनियादी सुविधायें मुहैया कराकर आदर्श विद्यालय बनाया जायेगा।

उन्होने प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय कबीरचौरा में बच्चो को पढ़ाई के साथ-साथ खेल के संसाधन भी मुहैया कराये जाने पर जोर दिया। इस दौरान विद्यालय परिसर के निरीक्षण के दौरान उन्होने निर्माणाधीन शौचालय का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कराये जाने का भी निर्देश दिया। मंत्री के हाथो स्वेटर और टोपी पाते बच्चो के चेहरे खिल उठे और बोल पड़े थैक्यू मंत्री अंकल। 
इस अवसर पर अशोक धवन, मंत्री के प्रतिनिधि आलोक श्रीवास्तव, प्रभात सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित रहें।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget