जनशिकायती प्रार्थना पत्रों का समयबद्व निस्तारण सुनिश्चित कराये-जिलाधिकारीे

जनशिकायती प्रार्थना पत्रों का समयबद्व निस्तारण सुनिश्चित कराये-जिलाधिकारीे


वाराणसी।। जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने विशेष रूप से जोर देते हुए कहॉ कि जनसामान्य की समस्याओं के निस्तारण में ढिलाई बर्दास्त नही किया जायेगा। उन्होने गत् सम्पूर्ण समाधान दिवसों पर प्राप्त एवं अब तक लॅिम्बत शिकायती पत्रों का निस्तारण गुणवत्ता के साथ प्रत्येक दशा में एक सप्ताह के अन्दर सुनिश्चित किये जाने पर विशेष जोर देते हुए अधिकारियों को किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरतने की हिदायत दी। उन्होने कहॉ कि शिकायती पत्रों के निस्तारण की गुणवत्ता में कमी अथवा खानापूर्ति मिलने पर जिम्मेदार अधिकारी/कर्मचारी बख्से नही जायेगें।

जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र मंगलवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पिण्डरा तहसील पर जनसमस्याओं का निस्तारण कर रहे थे। उन्होने भूमि विवाद के प्रकरणों का निस्तारण गठित टीमों को मौके पर भेजकर शीघ्र कराये जाने का निर्देश दिया। उन्होने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहॉ कि जन शिकायती प्रार्थना पत्रों के निस्तारण के दौरान स्थलीय भ्रमण अवश्य किया जाय तथा प्रकरण के निस्तारण में कत्तई खानापूर्ति न किया जाय। उन्होने सख्त हिदायत देते हुए कहॉ कि निस्तारित शिकायती पत्रों के गुणवत्ता के जॉच में गड़बड़ी पाये जाने पर लापरवाह अधिकारियों को बख्सा नही जायेगा। उन्होने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहॉ कि जनशिकायतों के निस्तारण के मामलो पर शासन कर पैनी दृष्टि है और शासन स्तर पर इसका बराबर मानीटरिंग किया जा रहा है। उन्होने जोर देते हुए कहॉ कि सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पर प्राप्त शिकायती पत्रों का निस्तारण समय एवं गुणवत्ता के साथ किये जायेगे, तो शिकायतकर्ताओं को बिनावजह जिला मुख्यालयों का चक्कर नही काटना पड़ेगा। तहसील दिवस के मौके पर मंगलवार को तहसील पिण्डरा पर 176, सदर पर 125 एवं राजातालाब पर 117 सहित कुल 418 प्राप्त शिकायती पत्रों में से तहसील पिण्डरा पर 10, सदर पर 09 एवं रातातालाब पर 06 सहित कुल-25 शिकायती प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष प्रार्थना पत्रों को विभागीय अधिकारियों को उपलब्ध कराते हुए एक सप्ताह के अन्दर निस्तारण करने का निर्देश दिया। 

तहसील दिवस के मौके पर पिण्डरा में एसएसपी आर0के0भारद्वाज, अपर जिलाधिकारी प्रशासन, वित्त/राजस्व, उपजिलाधिकारी सहित तीनों तहसील मुख्यालयों पर उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारियो के अलावा पुलिस, विद्युत, जलनिगम, स्वास्थ्य, लोक निर्माण विभाग, पंचायत आदि अन्य विभागीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहें।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget