कर्पूरी ठाकुर ने दबे-कुचले वर्गों में जगायी राजनीतिक चेतना- मेराज खान लड्डू

कर्पूरी ठाकुर ने दबे-कुचले वर्गों में जगायी राजनीतिक चेतना- मेराज खान लड्डू


कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनायी गयी।
धानापुर-चन्दौली।। स्वतंत्रता सेनानी कर्पूरी ठाकुर की जयंती बुद्धवार को कस्बा स्थित समाजवादी पार्टी कैम्प कार्यालय पर मनायी गयी। सर्वप्रथम लोगों ने कर्पूरी ठाकुर के तैल चित्र पर माल्यार्पण किया। मौजूद वक्ताओं ने कर्पूरी ठाकुर के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला।
सपा नेता मेराज खान लड्डू ने कहा कि बिहार दो बार मुख्यमंत्री रहे कर्पूरी ठाकुर ने सदियों से दबे-कुचले वर्गों में राजनीतिक और सामाजिक चेतना जगायी। एक गरीब परिवार में जन्म, संघर्ष पूर्ण जीवन उसके बाद मुख्यमंत्री की कुर्सी तक की राजनीतिक यात्रा अनुकरणीय है। वर्तमान परिवेश में जब राजनीतिक मूल्य, निष्ठा, ईमानदारी एवं सैद्धांतिक प्रतिबद्धता सवालों के घेरे में है तो कर्पूरी ठाकुर पहले से कहीं ज्यादा प्रासंगिक दिखते हैं। युवा सपा आतिफ खान जिद्दी ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर का सादगी भरा जीवन, कमजोर तबकों के लिए संघर्ष और उसूलों वाली राजनीतिक ईमानदारी आज भी समाज को राह दिखाती है। समाज को ऐसे लोगों के विचार को जिंदा रखने की जरूरत है। उनसे प्रेरणा लेकर वंचित और शोषित लोगों की सेवा करने की जरूरत है। 
इस दौरान मुख्य रूप से रामजन्म यादव, छोटेलाल, रामविलास विश्वकर्मा, राजू यादव, परशुराम शर्मा, अजीत विश्वकर्मा, सोनू विश्वकर्मा, भगवान मौर्य, नरेन्दर सिंह, रामअवध यादव, सीताराम प्रजापति, लक्ष्मण प्रसाद आदि लोग मौजूद रहे।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget