टला बड़ा रेल हादसा, बाल-बाल बची पूरबिया एक्सप्रेस


पटना(स्टेट हेड-मुकेश कुमार)।। दिल्ली से सहरसा आ रही पुरबिया एक्सप्रेस उस समय बाल-बाल बची जब उमेेशनगर के पास रेल ट्रैक के बीच डाउन लाइन की पटरी क्रैक थी, इसकी सूचना पेट्रोलिंग कर रहे कीमेन ने जैसी ही दी इससे हड़कंप मच गया।
इसके तुरत बाद आनंद बिहार-सहरसा पूरबिया एक्सप्रेस ट्रैक पर आ रही थी। कीमेन ने ट्रेन को रोका और उसकी सूझबूझ से ही बड़ा हादसा होते-होते टल गया। ट्रेन को रोककर ट्रैक को दुरुस्त किया गया और करीब सवा घंटे के बाद रेल ट्रैक ठीक होने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया और फिर परिचालन सामान्य हो सका।

घटना से आज सुबह 7.45 से 9 बजे तक डाउन लाइन के बीच रेल परिचालन बाधित रहा। घटना की पुष्टि खगड़िया के स्टेशन मास्टर अरुण कुमार ने की। उन्होंने बताया कि टूटे ट्रैक की वेल्डिंग की वजह से इस रूट के डाउन लाइन पर करीब सवा घंटे तक परिचालन ठप रहा। 

मालगाड़ी के इंजन से निकला धुंआ, परिचालन बाधित

वहीं आज सुबह सिमुलतला रेलवे स्टेशन डाउन मेन लाइन में विलासपुर इलेक्ट्रिक मालगाड़ी के इंजन से धुंआ निकालने एवं आगे के दोनों चक्का के जाम होने के कारण आवागमन सुबह 7:32 से प्रभावित हो गया है।
गार्ड के ड्राइवर ने बताया कि घोरपारन से गुजरने के दौरान गाड़ी से तेज़ धुंआ निकलने लगा। सिमुलतला ऑन ड्यूटी एसएम धनंजय कुमार ने गाड़ी को पहले स्टेशन कार्यालय एवं बाद में स्टाटर सिंग्नल के पास रोककर देखा तो इंजन से धुंआ एवं आगे का दोनों चक्का जाम है। मामले की जानकारी वरीय रेल अधिकारी को दी गई।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget