रिंग रोड फेज-2 का निर्माण कार्य मार्च से शुरू होगा-कमिश्नर


वाराणसी।। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा कराये जा रहे विभिन्न मार्गो के 4 लेन निर्माण में अब आयेगी तेजी, जनवरी तक सभी परियोजनाओं में भूमि अधिग्रहण हेतु मुआवजा एवार्ड डिक्लेयर किये जाने का निर्देश 
कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने रिंग रोड फेज-2 के क्रमशः एनएच 2 एवं एनएच 56 के मध्य राजातालाब से हरहुआ एवं एनएच 29 से एनएच 2 के मध्य गाजीपुर से चन्दौली को जोड़ने वाले पैकेज 1 व 2 के कार्य को शीघ्र शुरू कराये जाने के लिये भूमि अधिग्रहण हेतु मुआवजा एवार्ड जनवरी में डिक्लेयर करा दिये जाने का निर्देश दिया है। उन्होने बताया कि रिंग रोड फेज-2 का कार्य मार्च से शुरू हो जायेगा।

कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग के चेयरमैन दीपक कुमार के साथ अपने कार्यालय सभागार में बैठक कर रहे थे। इसके अलावा एनएच 56 पर वाराणसी-हनुमना, एनएच 97 गाजीपुर-जमानियां-सैदपुर एवं गाजीपुर-जमानियां- सैयदराजा के काफी खराब मार्ग का मरम्मत कार्य 10 दिनों कें अन्दर शुरू कराये जाने पर जोर दिया। राष्ट्रीय राजमार्ग के चेयरमैन दीपक कुमार ने बताया कि इन मार्गो पर मरम्मत कार्य 10 दिनों के अन्दर शुरू करा दिया जायेगा। वाराणसी-सुलतानपुर, वाराणसी-गाजीपुर-गोरखपुर एवं वाराणसी-आजमगढ़ मार्ग के 4 लेन निर्माण कार्य के दौरान जगह-जगह पर मीसिंग प्लाट के कारण कार्य की धीमी प्र्रगति में तेजी लाये जाने हेतु कमिश्नर ने इन मीसिग प्लाटों के भी मुआवजा एवार्ड जनवरी में डिक्लेयर कराये जाने पर जोर दिया। ताकि इन मार्गो के निर्माण कार्य में तेजी आ सके। इसके अलावा उन्होने एनएच56 पर वाराणसी-हनुमना मार्ग के 4 लेन निर्माण हेतु भी अधिग्रहित होने वाले भूखण्डो का मुआवजा एवार्ड जनवरी में डिक्लेयर कराये जाने का निर्देश दिया। कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि उपलब्ध मुआवजा धनराशि का वितरण भी अभियान चलाकर सुनिश्चित कराया जाय। ताकि सड़को के निर्माण कार्य में तेजी आ सके। 
बैठक में जिलाधिकारी वाराणसी योगेश्वर राम मिश्र, जिलाधिकारी जौनपुर अरविन्द मलप्पा बंगारी, जिलाधिकारी गाजीपुर के0 बालाजी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन मुनीन्द्र नाथ उपाध्याय सहित एनएच एवं लोनिवि के अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget