जिलाधिकारी ने दर्शनार्थियों को कत्तई कोई परेशानी न होने देने के साथ ही मुकम्मल सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराये जाने का दिया निर्देश

जिलाधिकारी ने दर्शनार्थियों को कत्तई कोई परेशानी न होने देने के साथ ही मुकम्मल सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराये जाने का दिया निर्देश

वाराणसी।।जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने महाशिवरात्रि पर्व पर श्री काशीविश्वनाथ मंदिर सहित अन्य शिवालयों में दर्शनार्थियों को कत्तई कोई परेशानी न होने देने के साथ ही मुकम्मल सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराये जाने का अधिकारियों को निर्देशित किया है। उन्होने श्री काशीविश्वनाथ मंदिर में प्रशासन एवं पुलिस के बनाये गये कन्ट्रोल रूम में आपस में समन्वय रखने का निर्देश दिया। ताकि किसी प्रकार की सूचना का क्रियान्वयन प्राथमिकता पर सुनिश्चित हो सके। उन्होने पर्व के दौरान निर्वाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराये जाने के साथ विभागीय अभियंता संग लाइनमैनों के टीम को मौके पर 24 घंटे तैनात किये जाने का विभागीय अभियंता को निर्देश दिया। उन्होने ड्यूटी के दौरान कत्तई लापरवाही न करने तथा मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में बराबर चक्रमण करने का निर्देश देते हुए सादे वर्दी में सुरक्षा कर्मियों के तैनाती का निर्देश दिया है। 

जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने महाशिवरात्रि पर्व को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के संबंध में मैदागिन स्थित हरिश्चन्द्र पी0जी0 कालेज परिसर में प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होने दर्शनार्थियों की सुविधा हेतु स्वच्छ पेयजलापूर्ति हेतु जगह-जगह पानी के टैंकर की व्यवस्था सुनिश्चित कराये जाने के सााथ ही खोया-पाया केन्द्र को पूरी तरह क्रियाशील एवं प्रभावी रखने पर भी जोर दिया। उन्होने मंदिर में दर्शन के दौरान भीड़ को कत्तई रूकने न देने पर विशेष जोर देते हुए कहॉ कि दर्शनार्थियों के साथ मंदिर में शालिनता से सुरक्षा कर्मी पेश आये। मंदिर परिसर एवं आसपास उचक्कागिरी करने वालो पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया। मंदिर परिसर में सुरक्षा कर्मियों के साथ-साथ महिला कास्टेबिल भी तैनात रहेगी। बेनियाबाग तिराहा, लक्सा, रामापुरा एवं मैदागिन की तरफ से कोई भी छोटे-बड़े वाहन चौक अथवा मंदिर की तरफ नही जा सकेगें। उन्होने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि चिकित्सक एवं जीवनरक्षक दवाओं के साथ एम्बुलेस की उपलब्धता सुनिश्चित कराया जाय। जिलाधिकारी ने विशेष रूप से जोर देते हुए कहॉ है कि दर्शन के दौरान दर्शनार्थी अपने पास बैग, मोबाइल, इलेक्ट्रानिक सामान आदि प्रतिबंधित वस्तुएं कत्तई न लाये। उन्होने बताया कि नागरिक सुरक्षा संगठन के स्वंयसेवको को भी जगह-जगह श्रंद्वालुओं के सहायतार्थ लगाया गया है। उन्होने पूरे मंदिर क्षेत्र में प्रर्याप्त सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराये जाने के साथ ही सफाईकर्मियों की तैनाती एवं उपलब्धता सुनिश्चित कराये जाने का नगर निगम के अधिकारी को निर्देश दिया। उन्होने बताया कि पूरे मंदिर परिसर में स्थापित सीसीटीवी कैमरो की दिनभर मानीटरिंग होगी। शिवरात्रि पर्व के दौरान कमिश्नर, आईजी, जिलाधिकारी एवं एसएसपी स्वयं रात्रि से पूरे दिन मंदिर क्षेत्र में मौजूद रहेगे तथा कन्ट्रोल रूम से व्यवस्था पर पैनी नजर रखेगें। एसएसपी आर0के0भारद्वाज ने भी पुलिस अधिकारियों को पूरी तरह मुस्तैद रहने तथा संवेदनशीलता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करने का निर्देश दिया। 

बैठक में नगर आयुक्त डानितिन बंसल, अपर जिलाधिकारी नगर वीरेन्द्र पाण्डेय सहित नगर मजिस्ट्रेट, सभी अपर नगर मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट, पुलिस क्षेत्राधिकारी, थानाध्यक्ष सहित अन्य विभागीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget