वरिष्ठ आईपीएस आर.के चतुर्वेदी आईजी ने किया अलविदा उत्तरप्रदेश पुलिस

वरिष्ठ आईपीएस आर.के चतुर्वेदी आईजी ने किया अलविदा उत्तरप्रदेश पुलिस

आईजी आर.के चतुर्वेदी

आईजी आर.के चतुर्वेदी प्रदेश में पुलिस सेवा के इकलौते आईपीएस अधिकारी है जो एसएसपी फिर डीआईजी व कुछ दिन डीआईजी व एसएसपी का चार्ज तथा राज्य में डीजीपी के सेवा विस्तार को छोड़कर इकलौते सेवा विस्तार पाने वाले आईपीएस अधिकार है।
 दीप शंकर मिश्र"दीप"विशेष संवाददाता
दीप शंकर मिश्र"दीप"
लखनऊ।। पुलिस विभाग के तेजतर्रार मिलनसार कर्तव्यनिष्ठ व ईमानदार आई.जी आर.के चतुर्वेदी अपनी लगन व मेहनत की वजह से आज किसी परिचय के मोहताज नही है। यही कारण था की ईमानदार योगी सरकार ने उन्हे 6 माह का सेवा विस्तार भी दिया था। 

ज्ञात हो की लखीमपुर में सिख आतंकवाद से लोहा लेने वाले 1998 बैच के आईपीएस व 1980 बैच के पीपीएस , आई.जी इन्टेलिजेंस के पद पर कार्यरत ऊ०प्र० के लोकप्रिय पुलिस अधिकारी आर.के चतुर्वेदी ने सेवा विस्तार की अवधि आज 28 फरवरी को पूरी करके आज सेवानिवृत्त हो गये ! श्री चतुर्वेदी एक ऐसे पुलिस अधिकारी के तौर पर जाने जाते हैं जिन्हें फ़ील्ड पुलिसिंग के हर क्षेत्र का माहिर माना जाता रहा है।

1990 के दौर का तराई का सिख आतंकवाद, 2004-5 का बिहार सीमा का नक्सलवाद अपराध प्रभावित मुज़फ़्फ़रनगर ग़ाज़ियाबाद मेट्रोपोलिटन नोयेडा धार्मिक नगरी मथुरा फ़ैज़ाबाद इलाहाबाद हर माने में संवेदनशील प्रदेश की राजधानी लखनऊ , कानपुर ,गोरखपुर में सेवायें दे चुके श्री चतुर्वेदी राज्य पुलिस सेवा के इकलौते अधिकारी हैं जो लखनऊ के एसएसपी और डीआईजी तथा कुछ समय एक साथ दोनों पदों पर रहे हैं इसी तरह डीजी को छोड़कर ऊ०प्र० में सेवा विस्तार पाने वाले एकमात्र आईपीएस अधिकारी वीरता सहित अनेकों मेडल से अलंकृत श्री चतुर्वेदी को दीप शंकर मिश्र"दीप" विशेष संवाददाता उर्जान्चल टाइगर की तरफ से जीवन की नई पारी की हार्दिक शुभ शुभकामनायें, वह सदैव प्रगति पथ पर अग्रसर हो अपनो के प्रति उनका लगाव सदैव बना रहे । उर्जान्चल टाइगर की यही शुभ कामना है ।

उर्जांचल टाइगर" की निष्पक्ष पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें। मोबाइल नंबर 7805875468 पर पेटीएम कीजिए।


Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget