महापंचायत को सफल बनाने के लिए पूर्व विधायक ने किया तूफानी दौरा

महापंचायत को सफल बनाने के लिए पूर्व विधायक ने किया तूफानी दौरा


  • महापंचायत में पचास हजार लोगों के आने की संभावना!
  • माधोपुर में मेडिकल कालेज के नाम दर्ज जमीन पर पंडाल निर्माण का कार्य शुरू!
उर्जान्चल टाइगर ब्यूरो
धानापुर-चन्दौली।। राजकीय मेडिकल कॉलेज चन्दौली के माधोपुर में निर्माण हेतु आगामी 25 फरवरी को होने वाले महापंचायत को लेकर तैयारियां जोरों पर है। एक तरफ जहां पूर्व विधायक सैयदराजा मनोज कुमार सिंह डब्लू लगातार क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं तो दूसरी तरफ मेडिकल कॉलेज निर्माण संघर्ष समिति के अध्यक्ष अंजनी सिंह भी इलाके में भ्रमण कर लोगों को महापंचायत में शामिल होने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।
पिछली समाजवादी पार्टी की सरकार में सैयदराजा के तत्कालीन विधायक मनोज कुमार सिंह डब्लू ने चन्दौली के माधोपुर में राजकीय मेडिकल कालेज के लिए लम्बी लड़ाई लड़ी थी, जिसपर तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने चन्दौली जनपद को राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कालेज का सौगात दिया था। उस वक़्त चन्दौली को मेडिकल कालेज मिलते ही सपा में आंतरिक संघर्ष शुरू हो गयी। खुद की सियासी जमीन मजबूत करने के लिए पूर्व सांसद सहित पार्टी के कद्दावर नेता अपने क्षेत्र में मेडिकल कालेज निर्माण हेतु प्रयास करने लगे। जनपद से कई जगहों के प्रस्ताव लखनऊ भेजे गए, सब जगहों के निरीक्षण के बाद माधोपुर को ही जांच टीम ने मेडिकल कालेज निर्माण के लिए सर्वाधिक उचित समझा और शासन को रिपोर्ट भी भेजा। उधर मनोज कुमार सिंह ने व्यक्तिगत प्रयास कर माधोपुर में उद्यान विभाग की जमीन के कागजात शासन को भेज कर उसपर मेडिकल कॉलेज निर्माण की दिशा में प्रभावी कार्य शुरू करवा दिया। माधोपुर के उद्यान विभाग की जमीन राजकीय मेडिकल कॉलेज के नाम ट्रांसफर हो गयी और मेडिकल कॉलेज निर्माण की प्रकिया आगे बढ़ चली, इसी क्रम में जमीन का स्थलीय निरीक्षण बाकायदा एक टीम द्वारा किया गया तदुपरान्त लोड टेस्ट सहित विविध प्रक्रिया माधोपुर में की गयी। क्षेत्र का दुर्भाग्य कि सपा के आंतरिक खींचा-तानी में और विधानसभा का चुनाव नजदीक आने की वजह से प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जनपद में आ कर मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करने से हिचकते रहे। जिस वजह से लखनऊ से ही चन्दौली मेडिकल कालेज का शिलान्यास किया और माधोपुर में मेडिकल कालेज निर्माण का कार्य कागज़ों तक ही सिमट कर राह गया।
अब जब प्रदेश का निजाम ही बदल गया है तो इंतजाम बदलना लाजमी है इसलिए एक बार फिर माधोपुर में मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए मनोज कुमार सिंह ने मुहिम छेड़ दिया है और 25 फरवरी को जनता का महापंचायत का आयोजन किया है, जिसके लिए वह लगातार क्षेत्र का भ्रमण कर गांव-गांव घूम कर लोगों को इसके लिए जागरूक कर रहे हैं। गुरुवार को पूर्व विधायक ने क्षेत्र के सिलौटा, महुरा प्रकाशपुर, बरहन, छत्ती, गुरैनी, मनी पट्टी, लखईपुर, डबरिया सहित दर्जन भर गाँव मे जनसम्पर्क किया। तदुपरांत माधोपुर मेडिकल कालेज की भूमि पर तैयार हो रहे पंडाल का निरीक्षण किया।

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget