बेटी बचाओ दीप यज्ञ दुधीचुआ के DAV स्कूल में हुआ संपन्न

बेटी बचाओ दीप यज्ञ दुधीचुआ के DAV स्कूल में हुआ संपन्न

 
आशा अरुण यादव के नेतृत्व में बढ रहा है कारवां एक सौ एक स्थानों पर चलाया जाएगा बेटी बचाओ दीप यज्ञ कार्यक्रम
उर्जांचल टाईगर ब्यूरो कार्यालय जयंत(विनोद कुमार सिंह/सुंदरम सिंह)
सिंगरौली(जयंत)।।बेटी बचाओ दीप यज्ञ की संयोजक श्रीमती आशा अरुण यादव जी, अध्यक्ष गंगा स्वरूप सोशल वेलफेयर सोसाइटी एवं भाजपा नेत्री, ने डी. ए. वी स्कूल दुधिचुआ में बेटियों को बचाने हेतु उनके द्वारा किये जा रहे प्रयासों को विद्यालय परिवार के साथ साझा किया। उन्होंने अपने उदबोधन में कहा कि अगर बेटीयाँ ही नहीं बचेगी तो यह सृष्टि कैसे चलेगी। आज बेटियाँ हर छेत्र में अपनी कामयाबी के झण्डे गाड़ रही है, ओहिर चाहे वह राजनीति का छेत्र हो या बॉलीवुड का, हर छेत्र में बेटियाँ अपने को साबित ही नहीं कर रही हैं बल्कि माइलस्टोन स्थापित कर रही हैं। उन्होंने आगे कहा कि बच्चों आने वाला समय आपका है , ऐसे में आप सबको संकल्प लेना है होगा कि हम भ्रूण हत्या नहीं होने देंगे और न दहेज लेंगे और न दहेज देंगे। 
मुख्य अतिथि माननीय श्री सूर्यकांत शर्मा जी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने श्रीमती आशा यादव जी की तारीफ करते हुए कहा कि इनके द्वारा चलाया गया यह जागरूकता अभियान अनूठा है, इसकी जितनी सराहना की जाए कम है। उन्होंने बच्चों को गानों के माध्यम से इस अभियान की सार्थकता व उपयोगिता के बारे में विस्तार से समझाया। उन्होंने आगे कहा कि आज आशा जी अकेली नहीं हैं और सबके हज़ारों हाथ आगे बढ़कर लाखों में बदल जाने चाहिए, तभी इस कार्यक्रम की सार्थकता साबित होगी। किसी महिला के द्वारा बेटी बाक्सहॉ बेटी बढ़ाओ अभियान चलाना अपने आप एक मिसाल है।
विशिष्ट अतिथि श्री डी. एन. राय जी,प्राचार्य डी. ए. वी नौगढ़ विद्यालय ने अपने उदबोधन में कहा कि इस कार्य को ओहले से करता आ रहा हूँ मगर श्रीमती आशा यादव जी के विचार सुनकर मैं इस मुहिम को और तेज करूंगा। मेरा सौभग्य है कि मैं इस कार्यक्रम का हिस्सा बन। हम सबको बेटी व बीटा में अंतर समाप्त करना होगा और यह कार्य हमें अपने घर से शुरू करना हीग। उन्होंने कविता के माध्यम से बच्चों को बेटियों के महत्व के बारे में बताया। अध्यक्षता कर रहे डी. ए. वी दुधिचुआ के प्राचार्य श्री अमिताभ श्रीवास्तव जी ने अपने संबोधन में कहा कि श्रीमती यादव जी ने जो बेटियों को बचाने का बीड़ा उठाया है उसकी सफलता के लिए में भगवान से कामना करूँगा क्योंकि यह कार्य कोई साधारण कार्य नहीं है। इस पुनीत कार्य में हम सबको भी सहभागी बनना होगा क्योंकि बिना समाज की सहभागिता के कोई भी करह पूर्ण नहीं हो सकता। 

कार्यक्रम का सफल संचालन श्री एस.के.दास जी ने किया। कार्यक्रम में श्री एन. पी. मिश्र जी, श्री एल. वी.शरण जी, श्री एस. के झा जी, श्री विवेक पांडेय जी, श्रीमती श्वेता दीक्षित जी, श्रीमती अंजू सिन्हा जी एवं भारी संख्या में बच्चियाँ तथा बच्चे शामिल हुई।
प्रतिक्रियाएँ:

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget