आर.टी.ओ ओफिस के सामने लूटपाट के तीन अंतरराज्यीय कंजर गिरोहों के लूटेरे गिरफ्तार तीन हुए फरार।

आर.टी.ओ ओफिस के सामने लूटपाट के तीन अंतरराज्यीय कंजर गिरोहों के लूटेरे गिरफ्तार तीन हुए फरार।


  • दो बारह बोर, व एक 315 बोर का कट्टा छ जिंदा कारतूस बरामद।
  • सिंगरौली पुलिस को मिली बडी कामयाबी।
  • जिला पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, व नगर पुलिस अधीक्षक के दिशानिर्देश मे हुई कार्रवाई।
उर्जांचल टाईगर  ब्यूरो कार्यालय जयंत (विनोद कुमार सिंह  सुंदरम सिंह) 
बैढ़न।। आर.टी.ओ कार्यालय के सामने गत बारह फरवरी को दिन दहाड़े स्कार्पियों में रखे 41 हजार की लूटपाट कर सिंगरौली पुलिस को खुली चुनौती देने वाले अंतरराज्यीय लूटपाट गिरोह के तीन सदस्यों को 18 फरवरी की रात 2 बजे बैढ़न कोतवाली क्षेत्र के हर्रई इण्डेन गैस बाउंड्री के पास एक और लूटपाट की योजना बनाते बैढ़न विंध्यनगर व नवानगर की संयुक्त पुलिस टीम ने घेराबंदी कर दबोच लिया। लूटेरों के पास से दो 12 बोर व एक 315 बोर का देशी कट्टा, छः नग जिंदा कारतूस, चोरी की पल्सर बाइक व लूट के 53 हजार रुपये बरामद हुए। पूछताछ में लूटेरों ने म.प्र.,यू पी ,बिहार व छत्तीसगढ़ के कई जिलों में लूटपाट की वारदात को बोलते तोते की तरह स्वीकार कर लिया।


उक्ताशय का खुलासा एस पी सिंगरौली विनीत जैन ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पत्रकारों के समक्ष किया। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूर्यकान्त शर्मा, नगर पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर, वैढन टी आई मनीष त्रिपाठी , विंध्य नगर टी आई संतोष तिवारी व नवानगर टी आई अर्चना द्विवेदी मौजूद रहे। आगे एस पी श्री जैन ने बताया कि घटना दिनांक 12 फरवरी को आर टी ओ कार्यालय के सामने आनंद तिवारी के स्कार्पियो से दिन दहाड़े लूटपाट को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय लूटपाट के लूटेरों को 18 फरवरी की रात 2 बजे मुखबीर की सूचना पर तीन थानों की पुलिस ने संयुक्त रूप से घेराबंदी कर हर्रई इण्डेन गैस की बाउंड्री के पास एक और लूटपाट की योजना बना रहे अंतरराज्यीय लूटपाट गिरोह के सदस्य लखन पुत्र अजीत यादव जिला कटिहार बिहार, उदय कुमार उर्फ राजकुमार नट पुत्र राम प्रसाद निवासी पत्थल गांव छ.ग. व वीरेंद्र कुमार पुत्र जगन्नाथ निवासी रायगढ़ छ.ग. को गिरफ्तार किया गया है। लूटेरो के पास से दो 12 बोर, एक 315 बोर का कट्टा, 6 नग जिंदा कारतूस ,पल्सर बाइक बरामद किया गया है। गिरफ्तार लूटेरो ने गिरोह के तीन सदस्यों का नाम बताया है जिसमे सोनू, के पी कंजर एवं राम कुमार कंजर निवासी कटिहार बिहार हैं, जिनकी तलाश जारी है। 

1 वर्ष में दर्जनों लूटपाट की घटनाओं को बेखौफ दिया अंजाम,
एस पी सिंगरौली श्री जैन ने बताया कि गिरफ्तार लूटेरो ने रीवा ,सतना, कटनी, सिंगराली व सोनभद्र में दर्जनों लूटपाट की घटना को अंजाम देना बिंदुवार गिनाया। एस पी श्री जैन के अनुसार गिरोह द्वारा 17 अप्रैल 2017 को बृजेश कुमार दुबे निवासी परसौना से 40 हजार,10 अप्रैल 17 को स्टेट बैंक वैढन के पास पारसनाथ 1 लाख, 25 अप्रैल 17 विंध्य नगर रोड ढोटी अमर ट्रेडर्स 1 लाख, स्वागत भवन रीवा अनिल कुमार सिंह की मोटरसाइकिल की डिग्गी से,1 लाख,1नवम्बर 17 सीधी जिले के शिवाजी नगर निवासी शिवराज बहादुर सिंह से 20 हजार , 6 अक्टूबर को सीधी निवासी भीमसेन द्विवेदी से 1 लाख, 3 जनवरी 18 को यू बी आई सीधी के सामने हरिशंकर सोनी से 20 हजार की लूटपाट सहित दर्जनों वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। जानकारी में एस पी श्री जैन ने बताया कि गिरोह के सदस्य बैंक से पैसा निकालने वालों की रेकी करते और उसके बाद घटना को अंजाम देते थे। जिन जिलों में घटना को अंजाम देना होता है वहाँ ये सब फर्जी आधार कार्ड के दम पर मकान किराये पर लेते थे।
पुलिस अधीक्षक के निर्देश ASP दिशा निर्देश CSP के मार्गदर्शन में संयुक्त कार्रवाई में नगर कोतवाल मनीष त्रिपाठी विन्ध्यनगर थाना प्रभारी संतोष तिवारी नवानगर थाना प्रभारी श्रीमती अर्चना द्विवेदी एवं तीनो थानों के पुलिस कर्मियों की अहम भूमिका रही
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget