शिवालयों में आने वाले दर्शनार्थियों को किसी भी दशा में कोई परेशानी न हो ।

शिवालयों में आने वाले दर्शनार्थियों को किसी भी दशा में कोई परेशानी न हो ।

वाराणसी।। जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने शिवरात्रि के मौके पर श्री काशीविश्वनाथ सहित अन्य शिवालयों में आने वाले दर्शनार्थियों को किसी भी दशा में कोई परेशानी न होने देने पर जोरी देते हुए दर्शनार्थियो के भारी भीड़ के दृष्टिगत् रखते हुए शिवालयो के आस-पास समुचित सफाई व्यवस्था के साथ ही प्रकाश व्यवसथा सुनिश्चित कराये जाने हेतु नगर आयुक्त को निर्देशित किया। उन्होने काशीविश्वनाथ मंदिर पर 24 घंटे रोस्टरवार सफाई कर्मियो की तैनाती कर साफ-सफाई कराये जानंे का निर्देश दिया। उन्होने एसपीट्रेफिक को निर्देशित किया कि शिवरात्रि के मौके पर यातायात व्यवस्था को सामान्य रखने हेतु रूट डाइवर्जन से संबंधित रोड मैप तैयार कर ले। 

जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र शुक्रवार को विकास भवन सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देशित किया कि सउ़को का मरम्मत एवं पीचिंग के साथ-साथ मजबूत बैरेकेटिंग का कार्य एक सप्ताह के अन्दर पूरा कराये। गंगा घाटो पर स्नानार्थियों के लिये जल बैरेकेटिंग के अलावा प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित करा लिया जाय। विद्युत विभाग के अभियंता को निर्देशित करते हुए उन्होने कहॉ कि जर्जर एवं लटकटे विधुत तारों को तुरन्त दुरूस्त कराये जाने के साथ ही 24 घंटे निर्वाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराये तथा विद्युत सुरक्षा के जॉच कर लिये जाय। उन्होने शुलटंकेश्वर, सारंगनाथ, रामेश्वर, मारकण्डेय महादेव, बीएचयू स्थित श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पर भी बैरेकेटिंग सहित सफाई एवं प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित कराये जाने पर जोर दिया। उन्होने मुख्य चिकितसा अधिकारी को निर्देशित किया कि इस दौरान एम्बुलेस के साथ-साथ डाक्टरो की तैनाती के साथ ही सरकारी एवं निजी चिकित्सालयों को भी एलर्ट पर रखा जाय। उन्होने नागरिक सुरक्षा के स्वयंसेवको के साथ ही एनडीआरएफ को भी तैनाती का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होने खाद्य सामग्री की जॉच हेतु औषधी प्रशाधन के कर्मियों को लगाये जाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने आईपीडीएस एवं गेल के अधिकारियों को अगले सोमवार तक सभी खोदे गड्ढो को हर हालत में पाटकर समतल किये जाने का निर्देश दिया। उन्होने शिवरात्रि पर्व के दौरान कानून-व्यवस्था के लिये प्रर्याप्त सुरक्षा कर्मियों की तैनाती किये जाने हेतु एसपीसिटी को निर्देशित किया।

बैठक में नगर आयुक्त डा0नितिन बंसल, मुख्य विकास अधिकारी सुनील कुमार वर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य विभागीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget