निजी सम्पत्ति बेचकर माधोपुर में बनवाऊंगा मेडिकल कालेज- मनोज सिंह

निजी सम्पत्ति बेचकर माधोपुर में बनवाऊंगा मेडिकल कालेज- मनोज सिंह

पूर्व विधायक मनोज कुमार सिंह 

* जनता ने माधोपुर में रखा मेडिकल कालेज की आधारशिला!
* पैदल जत्था में पहुंचे लोग, महिलाओं की भी रही भागीदारी।

नसीरुल होदा खान 'राजा'
कमालपुर-चन्दौली। अगर प्रदेश सरकार माधोपुर में मेडिकल कालेज बनवाने में रुचि नहीं लेती है तो मैं निजी प्रॉपर्टी बेचकर पचास करोड़ रुपये मेडिकल कालेज निर्माण के लिए दूंगा साथ ही क्षेत्रीय जनता से चंदा लेकर मदन मोहन मालवीय के तर्ज पर माधोपुर में मेडिकल कालेज बनवाने का काम किया जाएगा। उक्त बातें रविवार को क्षेत्र के माधोपुर में मेडिकल कालेज निर्माण हेतु महापंचायत में पूर्व सैयदराजा विधायक मनोज कुमार सिंह डब्लू ने कहा। उन्होंने कहा कि माधोपुर में मेडिकल कालेज निर्माण हेतु प्रदेश के मुख्यमंत्री से भी मिलूंगा। यह लड़ाई क्षेत्र के विकास के लिए है न कि कोई राजनीतिक विषय है। मेडिकल कालेज के निर्माण में क्षेत्रीय सांसद और विधायक रुचि नही ले रहे हैं क्यों कि ये लोग बाहरी हैं इसलिए रुचि नहीं ले रहे है और जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रामनगर की सभा मे 22 जुलाई 2014 को घोषणा किया था कि चन्दौली में मेडिकल कालेज का निर्माण होगा। उसी क्रम में गगेहरा बिलारीडीह एवं धानापुर विकास खण्ड़ के माधोपुर में जमीन देखी गई, जिसमें मद्रास के इंजीनियरो ने माधोपुर की जमीन उपयुक्त बताया! मेडिकल कालेज के लिए धन भी मिला तो क्यों नहीं मेडिकल कालेज का निर्माण किया जा रहा है। अगर माधोपुर में बनने वाले मेडिकल से कोई छेड़-छाड़ हुआ तो उग्र आंदोलन के लिए क्षेत्रीय जनता बाध्य होगी।

मेडिकल कालेज समिति के अध्यक्ष अंजनी सिंह ने कहा कि यह शहीदी धरती है, यहां के लोगों के धैर्य की परीक्षा सरकार न ले। सरकार केवल जुमलेबाजी कर रही है सरकार के नुमाइंदे एक न एक षड्यंत्र कर जिले के कोने कोने के लोगों को लगाकर अपने अपने क्षेत्र का नारा देकर जनता को गुमराह कर रहे हैं। महापंचयत में हजारों की संख्या में पहुंच कर ग्रामीणों ने अपनी ताकत का परिचय देकर एहसास दिलाने का काम किया है। अगर अब भी सरकार नहीं चेती तो विवश हो कर करो या मरो का नारा लेकर आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

जनता ने माधोपुर में रखा मेडिकल कालेज के आधारशिला

महापंचायत में हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों ने एक स्वर में माधोपुर में मेडिकल कालेज निर्माण कराने की मांग करते हुए उद्यान विभाग से चिकित्सा शिक्षा विभाग के नाम ट्रांसफर मेडिकल कालेज के नाम हुए जमीन पर माधोपुर में मेडिकल कालेज की बाकायदा आधारशिला रख दिया।जिसका अनावरण वहाँ मौजूद लोगों ने किया।

भारी सुरक्षा बल की रही तैनाती

महापंचायत की सुरक्षा के लिए भारी संख्या में जिला पुलिस और पीएसी सहित महिला पुलिस की तैनाती रही। पूर्व विधायक मनोज सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि सरकार महापंचायत को रोकने के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती की है।

महापंचायत में बांटी गई खतौनी

माधोपुर में मेडिकल कालेज निर्माण हेतु आयोजित माहपंचायत में उद्यान विभाग से मेडिकल कालेज के नाम ट्रांसफर हुई भूमि की खतौनी बांटी गयी। पूर्व विधायक मनोज सिंह ने कहा कि जब माधोपुर में मेडिकल कालेज नहीं बनना था तो उद्यान विभाग की जमीन क्यों मेडिकल कालेज हेतु चिकित्सा शिक्षा विभाग के नाम ट्रांसफर की गई साथ ही महापंचायत के लिए जो परमिशन मिली है उसमें भी मेडिकल कालेज के नाम ही दर्ज है।

पैदल जुलूस की शक्ल में पहुंचे लोग

मेडिकल कालेज निर्माण के लिए लोगों में हौसला इतना था कि सैकड़ो की संख्या में लोग अंजनी सिंह एवं सलगु यादव के नेतृत्व में कवई पहाड़पुर से तकरीबन 8 किलोमीटर पैदल चलकर शामिल हुए। लोगों का यही मांग था कि चन्दौली मेडिकल कालेज के निर्माण माधोपुर में ही हो। पैदल जुलूस में केदार यादव, प्यारे लाल, बशीर खान, राजीव, बृजनाथ मौर्या, कविलश, राजू, दिलीप यादव, मंगल यादव, मनीष, मंटू, अखिलेश, विनोद, रिशु, राजन प्रमोद, अशोक सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

महापंचयत में मुख्य रूप से सपा जिलाध्यक्ष सत्यनरायण राजभर, मीना सिंह गुडिया, कांग्रेस के जिला महासचिव शाह आलम खान, सुभासपा के प्रदेश महासचिव रमाशंकर गुप्ता, जोखू सिद्दीकी, रामनगीना यादव, सयुस के प्रदेश सचिव अंकित यादव, संतोष यादव, जिलाध्यक्ष अवनीश राजभर, रिंकज सिंह, रामानन्द यादव, बचाऊ सिंह, आतिफ खान ज़िद्दी, हसन खान, बिस्मिल्लाह उर्फ मोहन, इमरान खान, डॉक्टर फिरोज खां, चकरु यादव, सुनील यादव, नरेंद्र यादव, सुरेंद्र यादव सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। संचालन मेराज खान लड्डू ने किया।

उर्जांचल टाइगर" की निष्पक्ष पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें। मोबाइल नंबर 7805875468 पर पेटीएम कीजिए।

Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget