मेडिकल कालेज की भूमि पर उद्यान विभाग द्वारा खेती किये जाने से क्षेत्र में रोष

मेडिकल कालेज की भूमि पर उद्यान विभाग द्वारा खेती किये जाने से क्षेत्र में रोष

कमालपुर-चन्दौली।। सैयदराजा विधानसभा के माधोपुर गांव स्थित राजकीय मेडिकल कॉलेज की भूमि पर राजकीय सन्तति एवं उद्यान विभाग द्वारा कृषि कार्य किए जाने से क्षेत्रीय जनों में रोष व्याप्त है। बता दें कि सैय्यदराजा विधानसभा के माधोपुर गांव स्थित राजकीय उद्यान विभाग की भूमि समाजवादी पार्टी के सरकार में राजकीय मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए स्थानांतरित हो गई है उस भूमि पर 25 फरवरी को मेडिकल कॉलेज के निर्माण की मांग को लेकर समाजवादी पार्टी के द्वारा महापंचायत आयोजित की गई थी उस दौरान उक्त भूमि पर ग्रामीणों नेपूर्व मुख्यमंत्रीअखिलेश यादव द्वारा लखनऊ में शिलान्यास किए गए शिलापट्ट को लगाया और लोगों से आवाहन किया कि प्रदेश की सरकार मेडिकल कॉलेज के निर्माण में अड़ंगा लगा रही है सरकार यदि सरकार मेडिकल कॉलेज बनाने से अपना हाथ खींच लिया तो सैय्यदराजा के पूर्व विधायक मनोज कुमार सिंह ने महापंचायत में एलान कि अपने निजी भूमि को बिक्री कर के धन लगाने के साथ पंडित मदन मोहन मालवीय के पदचिन्हों पर चलकर माधोपुर में राजकीय मेडिकल कॉलेज की स्थापना करूंगा उनके इस प्रयास को राजकीय उद्यान विभाग ठेंगा दिखा रहा है उद्यान विभाग द्वारा अपनी भूमि की पैमाइश कराये बगैर मेडिकल कॉलेज की भूमि पर ही खेती का कार्य शुरू कर दिया है उद्यान विभाग के इस कार्य से माधोपुर, डबरिया, करजरा, पांडेपुर, मेढ़ान, अटौली, महूरा, एवती, अवही, कमालपुर सहित अन्य गांवों के ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। ग्रामीणों ने का कहना है कि यदि मेडिकल कॉलेज इस भूमि पर खेती का कार्य करेगा तो हम ग्रामीण बाध्य होकर उस में उगाई गई फसल की उत्पादित फसल व बीज को फल को अपने उपयोग कर देंगे।

क्या कहते हैं अधिकारी

जिला उद्यान अधिकारी चंदौली सुरेंद्र राम भास्कर ने कहा कि 8 हेक्टेयर भूमि राजकीय मेडिकल कॉलेज के नाम पूर्ववर्ती सपा की सरकार द्वाराकी गई है। 4 हेक्टेयर भूमि उद्यान विभाग की शेष रह गई है। हम उसी भूमि पर साग सब्जी उगाने का काम करवा रहे हैं। यदि जनता को आपत्ति होगी तो हम यह कार्य रोक देंगे। 
पूर्व विधायक मनोज कुमार सिंह

जनता की भावना से हो रहा खिलवाड़- मनोज सिंह

सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज कुमार सिंह डब्लू ने कहा कि प्रदेश सरकार के क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि के इशारे पर उद्यान विभाग यह कार्य करके जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि राजकीय मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए अपने खून का एक एक कतरा को लगाने का काम करूंगा। इसके लिए सड़क से लेकर संसद तक आंदोलन करने के लिए कटिबद्ध हूं। इस कार्य के लिये मैं अपनी सारी सम्पत्ति लगाने को तैयार हूं।

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget