रांची में लगेगा पर्यटन प्रेमियों का मेला, खेलगांव में 23 मार्च से शुरू होगा तीन दिवसीय झारखंड ट्रेवल मार्ट

रांची में लगेगा पर्यटन प्रेमियों का मेला, खेलगांव में 23 मार्च से शुरू होगा तीन दिवसीय झारखंड ट्रेवल मार्ट

रांची(ब्यूरो-मुकेश कुमार)।। झारखंड के प्राकृतिक सौंदर्य की ओर दुनिया को आकर्षित करने के लिए पर्यटन विभाग ने 23 मार्च से 25 मार्च तक खेलगांव में झारखंड ट्रेवल मार्ट का आयोजन किया है. रांची के होटवार स्थित खेलगांव के मेगा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में आयोजित इस ट्रेवल मार्ट में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा.

शुक्रवार (23 मार्च, 2018) की शाम को झारखंड के पर्यटन, युवा मामलों, खेल, राजस्व, कला एवं संस्कृति मंत्री अमर बाउरी ट्रेवल मार्ट का उद्घाटन करेंगे. शाम पांच बजे से सात बजे के बीच झारखंड के विभिन्न नृत्य शैलियों के अलावा अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेंगे.

शनिवार (24 मार्च) को सुबह 10 बजे से शाम के 5 बजे तक बिजनेस सेशन चलेगा. इस सेशन में मुख्यमंत्री रघुवर दास शामिल होंगे. शाम 6 बजे से 8 बजे के बीच सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किये जायेंगे. झारखंड में बने वस्त्रों को विश्व मंच पर लाने की कोशिश के तहत इस दौरान खासतौर पर झारखंड टेक्सटाइल शो का भी आयोजन किया जायेगा.

रविवार (25 मार्च, 2018) को सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक बिजनेस सेशन और उपभोक्ताओं के लिए ओपेन सेशन होगा. दोपहर दो बजे के बाद ट्रेवल मार्ट में भाग लेने आये लोगों को झारखंड के पर्यटन स्थलों के दर्शन कराये जायेंगे. झारखंड टूरिज्म ने इस आयोजन से जुड़ा आमंत्रण कार्ड ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

झारखंड के 11 आश्चर्य

झारखंड टूरिज्म के आमंत्रण कार्ड में झारखंड के 11 आश्चर्य के रूप में जिन पर्यटन स्थलों को प्रदर्शित किया गया है, उसमें नेतरहाट, लातेहार का बेतला नेशनल पार्क, जोन्हा फॉल, रामगढ़ स्थित रजरप्पा मंदिर, देवघर का बाबा बैद्यनाथ मंदिर, दुमका स्थित बासुकीनाथ मंदिर, गिरिडीह का पारसनाथ मंदिर, जमशेदपुर के निकट स्थित चांडिल डैम, रांची के पास स्थित पतरातू घाटी और इटखोरी मंदिर शामिल हैं.
Labels:
Reactions:

Post a Comment

डिजिटल मध्य प्रदेश

डिजिटल मध्य प्रदेश

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget