हाजत में कैदी की मौत पर बवाल गुस्साए लोगों ने की थाने में तोड़फोड़ एवं आगजनी

हाजत में कैदी की मौत पर बवाल गुस्साए लोगों ने की थाने में तोड़फोड़ एवं आगजनी

थानाध्यक्ष किए गए सस्पेंड 
बिहार(स्टेट हेड - मुकेश कुमार)।। सूबे बिहार के अरवल जिले के कलेर स्थित थाना मुख्यालय के हाजत में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जिसके बाद ग्रामीण उग्र हो गए।इस दौरान थाने में तोड़फोड़ के साथ मौके पर मौजूद एक पुलिस जीप के अलावे एक अन्य गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया।इसके बारे में विशेष जानकारी के अनुसार बीते रात्रि कलेर थाना के पुलिस द्वारा ठाकुर बीघा ग्राम निवासी बबन साव को गिरफ्तार किया गया। बबन साव पर कलेर थाना में कई तरह के कांड अंकित था एवं न्यायालय द्वारा वारंट भी निर्गत था।पुलिस सूत्रों ने बताया कि बीते रात्रि यह अच्छा से खाना भी खाया। रात्रि के चौथे पहर इसने फांसी लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया।
जिसके बाद पुलिस द्वारा इसे बगल के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कलेर में भर्ती कराया गया।जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।बबन साव की मृत्यु की खबर अहले सुबह आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई एवं लोगों की संख्या थाना परिसर में जमा होने लगा। गुस्साए लोगों ने पहले पुलिस जीप को पलटकर आग लगा दिया इसके बाद थाने की खिड़की को तोड़ते हुए थाना परिसर में खड़ा बाइक एवं अन्य और गाड़ी को आग के हवाले कर दिया। लोगों का आक्रोश यह था कि थाना प्रभारी ऋतुराज की पिटाई से बबन साव की मृत्यु हुई है।आक्रोशित किसी भी स्थिति में किसी को सुनने में तैयार नहीं थे अपना क्रोध जता रहे थे और दोषी पुलिस कर्मी पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे।इसके बाद पुलिस बल काफी सक्रिय हुआ एवं आक्रोशितों को थाना परिसर से खदेड़ा।
इसके बाद आक्रोशित मृतक बबन साव के घर के आगे NH 139 को जाम कर दिया।इस पूरे घटना के डीएम सतीश कुमार सिंह डीआइजी विनय कुमार पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार मिश्र, जिला परिषद अध्यक्ष रंजय कुमार आदि लोग घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया। जिलाधिकारी ने बताया की सात सदस्यीय टीम का गठन किया गया है जिनके जांच रिपोर्ट के बाद अगला करवाई किया जाएगा।साथ ही एक मेडिकल टीम का भी गठन किया गया है। जिलाधिकारी द्वारा मृतक के आश्रितों को 20 हजार रुपए का आर्थिक सहायता के अलावे अन्य तरह की सहायता की घोषणा की गई है।फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है।
Labels:
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget