नौनिहालों के चहुंमुखी विकास हेतु एनसीएल निगाही का योगदान

नौनिहालों के चहुंमुखी विकास हेतु एनसीएल निगाही का योगदान


सीएसआर के तहत बांटी खेल सामग्री एवं संगीत उपकरण
 उर्जांचल टाईगर कार्यालय जयंत(विनोद सिंह/सुंदरम सिंह)
उर्जांचल टाईगर।।सिंगरौली ।। नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) अपने निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) कार्यक्रम के अंतर्गत समय-समय पर स्थानीय विद्यालयों में छत्र-छात्राओं के अध्यापन में सहायक स्टेशनरी,खेल सामग्री एवं संगीत उपकरण वितरित करती है। इसी क्रम में कंपनी के निगाही क्षेत्र ने मंगलवार को अपनी सीएसआर योजना के तहत आवासीय प्रशिक्षण केंद्र, घरौली में खेलसामग्री एवं संगीत उपकरण बांटे। कार्यक्रम का आयोजन निगाही क्षेत्र की सृष्टि महिला समिति के सहयोग से किया गया, जिसमें समिति की अध्यक्षा श्रीमती संगीता गोस्वामी बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थीं।

विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ उनके चहुंमुखी शारीरिक एवं मानसिक विकास में सहायता देने के उद्देश्य से निगाही क्षेत्र की सीएसआर टीम ने खेल एवं संगीत सामग्री का वितरण किया। विद्यार्थियों को उच्च गुणवत्ता वाले ट्रैक सूट,वॉलिबॉल,फुटबॉल, बैडमिंटन रैकेट एवं कॉर्क,चेस एवं कैरम बोर्ड,वॉलिबॉल नेट जैसी खेल सामग्री दी गई। साथ ही,विद्यार्थियों को तबला,ढोलक,हारमोनियम, मजीराजैसे संगीत वाद्य यंत्र भी दिये गए। 

सृष्टि महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती संगीता गोस्वामी ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि संपूर्ण शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद और गीत-संगीत भी जरूरी हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि बच्चे खेल एवं संगीत सामग्री का प्रयोग कर नियमित अभ्यास करेंगे, जिससे उनकी खेल एवं संगीत प्रतिभा में निखार आएगा।
खेल एवं संगीत सामग्री वितरण से विद्यालय के 82 छात्र-छात्राएं लाभान्वित हुए। खेल सामग्री पाकर विद्यार्थियों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई। कार्यक्रम में उपस्थित विद्यालय के प्राचार्य ने उनके विद्यालय के विकास में योगदान देने हेतु निगाही क्षेत्र की सीएसआर टीम एवं सृष्टि महिला समिति की सदस्याओं का आभार जताया।

सीएसआर टीम ने विद्यालय के अध्यापक/अध्यापिकाओं और विद्यार्थियों से खेलएवं संगीत सामग्री का समुचित उपयोग एवं रखरखाव रखने की अपील की, ताकि विद्यार्थी लंबे समय तक उनका प्रयोग कर सकें। उन्होंने विद्यार्थियों को खेल एवं गीत-संगीत सामान के प्रयोग करने के तौर-तरीके बताए और उन्हें नियमित रूप से खेल खेलने के प्रति प्रोत्साहित भी किया। सीएसआर टीम ने विद्यार्थियों को निगाही क्षेत्र की ओर से विद्यार्थियों के लिए खेल प्रतियोगिताएं आयोजित करने का आश्वासन भी दिया। 

खेल सामग्री एवं संगीत उपकरण वितरण कार्यक्रम का आयोजन निगाही क्षेत्र के कार्मिक विभाग की स्टाफ अधिकारी श्रीमती कविता गुप्ता, सहायक प्रबन्धक (सामुदायिक विकास) श्री साजिद नजीम एवं श्री लक्ष्मीनारायण ने किया। कार्यक्रम के आयोजन में सृष्टि महिला समिति की श्रीमती माध्वी मिश्रा,श्रीमती रीना झा एवं श्रीमती पूनम तिवारी सहित समिति की अन्य सदस्याओं ने सहयोग दिया।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget