एनसीएल जयंत ने मेडिकल कैंप लगाकर ग्रामीणों को पहुंचाया स्वास्थ्य लाभ

एनसीएल जयंत ने मेडिकल कैंप लगाकर ग्रामीणों को पहुंचाया स्वास्थ्य लाभ

उर्जांचल टाईगर कार्यालय जयंत(विनोद सिंह/सुंदरम सिंह)
उर्जांचल टाईगर ।। सिंगरौली ।। स्थानीय ग्रामीणों को गांवों में ही चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) निरंतर मेडिकल कैंप लगाती है। इसी क्रम में कंपनी के जयंत क्षेत्र ने अपनी निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) योजना के तहत रविवार को कपूरदेई गांव में स्वास्थ्य शिविर लगाकर ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच कर फ्री दवाइयां बांटीं। जयंत क्षेत्र की सीएसआर एवं मेडिकल टीमों ने गांव के शासकीय पूर्व मध्यमिक विद्यालय में इस शिविर का आयोजन किया। 
जयंत क्षेत्र की डॉ॰ सरिता शरण, डॉ॰ अनुराधा मिश्रा और डॉ॰ ऋषभ शेखर की मेडिकल टीम ने ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच कर आवश्यक चिकित्सीय परामर्श दिया। टीम ने ग्रामीणों को आवश्यकतानुसार फ्री दवाइयां भी बांटीं। कैंप में 350 ग्रामीणों ने अपनी निःशुल्क स्वास्थ्य जांच कराकर और दवाइयां प्राप्त कर स्वास्थ्य लाभ प्राप्त किया।
जयंत क्षेत्र की स्टाफ अधिकारी (कार्मिक) श्रीमती रेजीना बा ने कैंप में आई महिलाओं को अपने परिवार के सदस्यों को स्वस्थ रखने में उनकी अहम भूमिका के प्रति जागरूक किया। उन्होंने ग्रामीणों को स्वच्छता का महत्व समझाकर उनसे अपने घर के आस-पास सफाई रखने की अपील की। सीएसआर टीम के सदस्यों ने कैंप में आए ग्रामीणों को पौष्टिक आहार एवं फल भी वितरित किए।
कपूरदेई गांव की सरपंच ने मेडिकल कैंप के आयोजन के लिए जयंत क्षेत्र की सीएसआर एवं चिकित्सा टीम का आभार जताया। साथ ही, उन्होंने उम्मीद जताई कि जयंत क्षेत्र भविष्य में भी इसी प्रकार उनके गांव में विकास कार्य कराता रहेगा।

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget