एक बार पुनः उत्क्रमित मध्य विद्यालय, दिघौत के बच्चों ने जमुई जिला में करिश्माई कीर्तिमान स्थापित किया

एक बार पुनः उत्क्रमित मध्य विद्यालय, दिघौत के बच्चों ने जमुई जिला में करिश्माई कीर्तिमान स्थापित किया

जमुई(बिहार)। राष्ट्रीय प्रतिभा सह मेधा छात्रवृत्ति योजना के अन्तर्गत जमुई जिला में इस वर्ष सत्र 2017- 18 में वर्ग VIII के बच्चों ने बिहार सरकार द्वारा आयोजित परीक्षा में भाग लेते हुए अपने प्रतिभा का लोहा मनवाया।
जहां पूरे जमुई जिला में इस वर्ष 15 विद्यार्थियों ने इस परीक्षा में सफलता प्राप्त किया वहीं अलीगंज प्रखण्ड के अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय, दिघौत के बच्चों ने लगातार 2 वर्षों के कीर्तिमान को कायम रखते हुए इस वर्ष भी जमुई जिला में अव्वल स्थान रखते हुए पुनः 6 विद्यार्थियों ने इस कठिन परीक्षा में सफलता पाई है।

सफल अभ्यर्थियों में अंकित कुमार, सुरेंद्र कुमार, प्रियंका कुमारी, नंदनी कुमारी, नेहा कुमारी व काजल कुमारी को उनके सफलता पर विद्यालय के सभी शिक्षक/शिक्षिकाओं ने खुशी जताई है। 

UMSD के प्रभारी प्रधानाध्यापक श्री अभिषेक ने बच्चों की सफलता पर उन्हें आशीर्वाद दिया परन्तु उनके मन थोड़ी निराशा थी कि उनके अपेक्षाओं के अनुसार सफल विद्यार्थियों की संख्या बहुत कम है।ऐसा इसलिए कि सत्र 2015-16 में जहां पुरे जिले भर से 12 सफल विद्यार्थियों में इस विद्यालय से 6 व सत्र 2016-17 में भी जिले भर से कुल 11 सफल विद्यर्थियों में इस विद्यालय से 6 विद्यर्थियों को इस परीक्षा में सफलता प्राप्त हुई थी।विगत दो वर्षों से उत्क्रमित मध्य विद्यालय दिघौत इस परीक्षा में अव्वल स्थान रहने के बाद भी वर्तमान शैक्षणिक सत्र 2017-18 में भी उतने ही विद्यार्थियों को सफलता प्राप्त करना यहां के समर्पित शिक्षकों को थोड़ा विचलित कर रहा है।वहां के प्रधानाध्यापक ने इस सफलता का सारा श्रेय उत्क्रमित मध्य विद्यालय दिघौत के अनुसाशन प्रिये छात्र/छात्राओं, वहां पदस्थापित सभी समर्पित शिक्षकगण, विद्यालय शिक्षा समिति, समाजसेवी टिंकू महतो, संजय महतो व समस्त ग्रामीणों और अभिभावकों को समर्पित किया। रिपोर्ट: रिंकी सिंह
Reactions:

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget