सांस्कृतिक कार्यक्रमों व खेलकूद से होता है बच्चों का सर्वांगीण विकास- प्रभुनारायण

सांस्कृतिक कार्यक्रमों व खेलकूद से होता है बच्चों का सर्वांगीण विकास- प्रभुनारायण

चहनियां-चन्दौली।।क्षेत्र के नदेसर मारूफपुर स्थित फ्रेण्डशिप फ्लावर पब्लिक स्कूल में रविवार की दोपहर वार्षिकोत्सव का आयोजन हुआ। इसका शुभारंभ सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव ने मां सरस्वती के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर किया। इस दौरान विद्यालय के बच्चों ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों का मन मोह लिया।
सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत सरस्वती वंदना से हुई। इसमे बाल कलाकारों ने अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए माहौल को जीवंत कर दिया। ततपश्चात बच्चों ने पंजाबी, हरियाणवी, राजस्थानी, उड़िया, बंगाली, तमिल आदि गीत संग नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों को ताली बजाने पर मजबूर कर दिया। इनके अतिरिक्त काशी दर्शन, पश्चिमी गीत व नृत्य सहित वादन व गायन से भी दर्शकों को खूब रिझाया। इस दौरान मुख्य अतिथि सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों व खेलकूद से बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है। साथ ही उनमें अनुशासन व भाईचारे की भावना का भी विकास होता है। विद्यालय के निदेशक नन्दकिशोर शर्मा ने कहा कि बालिकाएं आज के दौर में अपनी प्रतिभा के बल पर समाज में अपना स्थान मजबूती से बना रही है। विशिष्ट अतिथि जोखू सिद्दकी ने कहा कि विद्यालय प्रबंधन बच्चों की शैक्षिक व गैर शैक्षिक गतिविधियों के विकास के लिए सदैव तत्पर है। प्रधानाचार्य अश्वनी कुमार विश्वकर्मा ने कहा कि छात्र छात्राओं के विकास के लिए प्रशिक्षित शिक्षकों का कुशल निर्देशन सदैव उन्हें मिलता है। साथ ही प्रधानाचार्य ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत कर विद्यालय की उपलब्धियों को बताया। 
इस मौके पर सिद्धनाथ शर्मा, बीरेन्द्र यादव, ओमप्रकाश यादव, प्रेम प्रधान, श्याम कुमार शर्मा, यदुनाथ यादव, शौकत अली, सुनील दुबे, राकेश विश्वकर्मा लक्छमीकान्त त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे। अध्यक्षता पूर्व शिक्षक पांचू विश्वकर्मा व संचालन जितेन्द्र कुमार ने किया। 

रिपोर्ट- अजय गुप्ता
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget