कृष्णशिला और ब्लॉक-बी क्षेत्रों ने हासिल किए कोयला उत्पादन लक्ष्य।

कृष्णशिला और ब्लॉक-बी क्षेत्रों ने हासिल किए कोयला उत्पादन लक्ष्य।


कृष्णशिला क्षेत्र बना वार्षिक कोयला उत्पादन लक्ष्य हासिल करने वाला एनसीएल का पहला क्षेत्र।
वार्षिक कोयला उत्पादन एवं प्रेषण (डिस्पैच) दोनों लक्ष्य सबसे पहले हासिल करने में ब्लॉक-बी अव्वल।
उर्जांचल टाईगर।।(विनोद सिंह/सुन्दरम सिंह)
नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के कोयला क्षेत्रों (एरिया) द्वारा वित्त वर्ष 2017-18 के अपने-अपने वार्षिक कोयला उत्पादन लक्ष्य प्राप्त करने का सिलसिला शुरू हो गया है। कंपनी का कृष्णशिला क्षेत्र गत शनिवार को वार्षिक कोयला उत्पादन लक्ष्य हासिल करने वाला एनसीएल का पहला कोयला क्षेत्र बना। इसी क्रम में रविवार को ब्लॉक-बी ने भी अपना वार्षिक कोयला उत्पादन लक्ष्य प्राप्त किया। एनसीएल के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) श्री पी॰ के॰ सिन्हा और निदेशक मंडल ने कृष्णशिला क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री ए॰ एन॰ पाण्डेय तथा ब्लॉक-बी क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री के॰ चंद्रा एवं उनकी टीमों को निर्धारित समय से पहले कोयला उत्पादन लक्ष्यों को प्राप्त करने हेतु हार्दिक बधाई दी हैं। साथ ही, उन्होंने उम्मीद जताई है कि कंपनी के शेष कोयला क्षेत्र भी समय से या समय से पहले अपने-अपने कोयला उत्पादन लक्ष्य हासिल करेंगे। 

कृष्णशिला क्षेत्र को वित्त वर्ष 2017-18 के लिए 6.25 मिलियन टन कोयला उत्पादन का लक्ष्य दिया गया था, जिसे क्षेत्र ने निर्धारित समय से 7 दिन पहले ही प्राप्त कर वर्तमान वित्त वर्ष में वार्षिक कोयला उत्पादन लक्ष्य हासिल करने वाला एनसीएल का पहला कोयला क्षेत्र होने का गौरव हासिल किया। क्षेत्र ने चालू वित्त वर्ष में 25 मार्च, 2018 तक 6.25 मिलियन टन कोयला उत्पादन के साथ गत वित्त वर्ष की समान अवधि में किए गए कोयला उत्पादन के मुक़ाबले 22 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की है। 

एनसीएल में कोयला क्षेत्रों द्वारा वार्षिक कोयला उत्पादन लक्ष्यों को हासिल करने के क्रम को आगे बढ़ाते हुए रविवार को कंपनी के ब्लॉक-बी क्षेत्र ने भी 6 दिन शेष रहते अपना वार्षिक कोयला उत्पादन लक्ष्य हासिल किया। क्षेत्र को वित्त वर्ष 2017-18 के लिए 5.40 मिलियन टन कोयला उत्पादन का लक्ष्य दिया गया था। 25 मार्च, 2018 तक 5.41 मिलियन टन कोयला उत्पादन के साथ क्षेत्र ने गत वित्त वर्ष की समान अवधि में किए गए कोयला उत्पादन के मुक़ाबले लगभग 6 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। 

कोयला उत्पादन लक्ष्य प्राप्ति के साथ ही ब्लॉक-बी क्षेत्र वर्तमान वित्त वर्ष में कोयला उत्पादन एवं डिस्पैच लक्ष्य हासिल करने वाला एनसीएल का पहला कोयला क्षेत्र बन गया है। क्षेत्र ने वित्त वर्ष 2017-18 के लिए निर्धारित 5.40 मिलियन टन कोयला प्रेषण लक्ष्य को निर्धारित समय से 57 दिन पहले गत 2 फरवरी को ही प्राप्त कर लिया था। इस उपलब्धि की प्राप्ति के साथ ही ब्लॉक-बी चालू वित्त वर्ष में कोयला प्रेषण लक्ष्य हासिल करने वाला एनसीएल का पहला क्षेत्र बना था। क्षेत्र ने 25 मार्च, 2018 तक 6.34 मिलियन टन कोयला प्रेषण किया है, जोकि गत वित्त वर्ष की समान अवधि में किए गए कोयला डिस्पैच से 33 प्रतिशत अधिक है। 

25 मार्च, 2018 तक 91.20 मिलियन टन कोयला उत्पादन के साथ एनसीएल 93 मिलियन टन कोयला उत्पादन लक्ष्य को प्राप्त करने के बेहद नजदीक है। चालू वित्त वर्ष में 25 मार्च तक एनसीएल ने गत वित्त वर्ष की समान अवधि के मुक़ाबले कोयला उत्पादन में लगभग 11 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। कंपनी ने वित्त वर्ष 2017-18 के लिए मिले कोयला प्रेषण लक्ष्य को गत 19 मार्च को निर्धारित समय से 12 दिन पहले ही प्राप्त कर लिया था। 25 मार्च तक 94.99 मिलियन टन कोयला प्रेषण के साथ कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के मुक़ाबले 16 प्रतिशत अधिक कोयला प्रेषण किया है। कंपनी को चालू वित्त वर्ष में 93 मिलियन टन कोयले का प्रेषण करने का लक्ष्य दिया गया था।
Labels:
Reactions:

Post a Comment

डिजिटल मध्य प्रदेश

डिजिटल मध्य प्रदेश

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget