युवा विरोधी है भाजपा सरकार- मनोज सिंह

युवा विरोधी है भाजपा सरकार- मनोज सिंह


समाजवादी ग्रामीण प्रीमियर लीग के फाइनल में खरखोलिया को हरा कर लखईपुर बना विजेता। 
नसीरुल होदा खान 'राजा'
धानापुर-चन्दौली।। खेल जीवन का महत्वपूर्ण अंग होता है, खेल से युवाओं में शारीरिक और मानसिक विकास तो होता ही है साथ में चरित्र निर्माण भी होता है। उक्त बातें पूर्व सैयदराजा विधायक मनोज सिंह डब्लू ने रविवार को धानापुर के कुसम्ही में स्व0 चौधरी सुफेर सिंह यादव के स्मृति में आयोजित समाजवादी ग्रामीण प्रीमियम लीग के समापन के दौरान कहा। उन्होंने कहा कि आप जब खिलाड़ी बनकर मैदान में उतरते हैं तो उस समय एकाग्रचित हो कर जीत की भावना से खेलते हैं। इस दौरान खेल के तय नियमों का पालन भी करते हैं और अम्पायर द्वारा दिये गए निर्णय को पूरी तरह मानते हैं जो आपको अनुशासित बनाता है। मेरा मानना है कि खेल को सदैव खेल की भावना से खेला जाना चाहिए। जब मैदान में दो टीमें खेलने को उतरती हैं तो एक को जीत और दूसरे को हार मिलती है। इससे विचलित होने की जरूरत नहीं है बल्कि खेल में सबसे ज्यादा महत्व भाग लेना है। वर्तमान केन्द्र व प्रदेश की भाजपा सरकार युवा विरोधी है। हर साल दो करोड़ रोजगार देने की जुमलेबाजी कर के युवाओं को ठगा है। किसान, नौजवान व्यापारी सब परेशान हैं। चन्दौली में बनने वाले मेडिकल कॉलेज पर भी द्वेषपूर्ण राजनीति की जा रही है। सत्ता का डर दिखा कर मेडिकल कॉलेज की जमीन पर खेती करवाया जा रहा। अगर युवा संघर्ष के लिए तैयार हो जाये तो माधोपुर में मेडिकल कॉलेज बनने से कोई नहीं रोक सकता। 

फाइनल मैच खरखोलिया और लखईपुर के बीच खेला गया, पंद्रह ओवर के मैच में लखाईपुर ने पहले बैटिंग करते हुए 93 रन बनाया जिसके जवाब में खरखोलिया की टीम 51 रन बनाकर आल आउट हो गयी। मैन ऑफ द सीरीज के रूप में राहुल यादव को साईकल और दो हजार रुपया नगद तथा मैन ऑफ द मैच लखाईपुर के डब्बू को दिया गया। 

इस दौरान मुख्य रूप से जिला पंचायत सदस्य राजेश यादव, अंगद यादव, सयुस नेता अंकित यादव, विपिन यादव बिक्कू, रामधनी यादव, अनुज यादव, राजा यादव, अनिल यादव, अरविंद, शशिकांत, शिवजी सिंह, इंदल, इदरीश अली, अमरेंद्र सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget