मुख्यमंत्री रमन ने किया कमल विहार में प्रधानमंत्री आवास योजना का भूमिपूजन

प्रधानमंत्री आवास योजना


अब्दुल रशीद।।रायपुर।। मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह द्वारा शुक्रवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बनने वाले ईडब्लूएस व एलआईजी फ्लैट्स का भूमि पूजन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने निर्माणाधिन पुस्तक का विमोचन भी किया।कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने फ्लैट्स के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले लोगों को बधाई दी है।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों और मध्यमवर्गीय परिवारों को छत्तीसगढ़ की सबसे बेस्ट लोकेशन में कम दामों में रायपुर विकास प्राधिकरण फ्लैट्स उपलब्ध करा रहा है। इसमें 5 लाख की लागत के 2 बीएचके वाले 768 ईडब्लूएस फ्लैट्स, 8 लाख की लागत के दो बीएचके वाले 768 एलआईजी01 फ्लैट्स व 10.5 लाख की लागत वाले तीन बीएचके के 512 एलआईजी 02 फ्लैट्स का निर्माण किया जाएगा।

भूमिपूजन के मौके पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि कमल विहार रायपुर और छत्तीसगढ़ की सबसे विकसित कालोनी है। इस कालोनी को 40- 50 साल बाद की प्लानिंग के साथ बनाया गया है। शहर में बसाहट बढ़ने और इससे होने वाली समस्याओं को ध्यान में रखकर यहां चौड़ी चौड़ी सड़कें, अंडर ग्राउंड सिवरेज और अंडरगाउंड बिजली केवल जैसी तमाम सुविधाओं को उपलब्ध कराया गया है।

आवास पर्यावरण मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि छत्तीसगढ़ में विकास की एक क्रांति आ गई है, आम गरीब और हर आदमी का खुद का अपना एक मकान हो यही सपना है। कमल विहार जैसी कालोनी को बनाने को लेकर कई तरह की बातें और विरोध को हमने देखा है लेकिन आज यह कालोनी प्रदेश की सबसे विकसित कालोनी है।

इस मौके पर रायपुर विकास प्राधिकरण के चेयरमैन संजय श्रीवास्तव ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के मार्गदर्शन में आरडीए आज आम लोगों के लिए एक से बढ़कर एक योजनाओं को लोगों के लिए समर्पित कर रहा है। कमल विहार योजना की सबसे बड़ी खासियत है कि यहां जो सुविधाएं उपलब्ध है वो रायपुर या प्रदेश के किसी भी प्रोजेक्ट में नहीं और सबसे बड़ी बात है कि आम लोगों को भी ये सारी योजनाओं का लाभ पीएम आवास योजना के तहत बेहद रियायती दरों पर मिल रही है। देश के प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी का सपना यहां साकार होता दिख रहा है।

Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget