तपती गर्मी में राहगीरों एवं छात्राओं की प्यास बुझाने हेतु एनसीएल महिला मंडल के प्रयास।

तपती गर्मी में राहगीरों एवं छात्राओं की प्यास बुझाने हेतु एनसीएल महिला मंडल के प्रयास।

 
जयंत क्षेत्र की समर्पिता महिला समिति ने ज्योति सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जयंत में दिया वाटर कूलर एवं आरओ सेट।
झिंगुरदा क्षेत्र की सुगंधा महिला समिति और ब्लॉक-बी क्षेत्र की कल्याणी महिला समिति ने लगाए दो-दो प्याऊ। 
ब्यूरो कार्यालय जयंत उर्जांचल टाईगर सिंगरौली।(विनोद कुमार सिंह/सुन्दरम सिंह)
जयंत।।जयंत कार्यालय नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) का महिला मंडल दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही गर्मी के मद्देनजर एनसीएल परिक्षेत्र में राहगीरों एवं विद्यार्थियों की प्यास बुझाने हेतु विभिन्न माध्यमों से ठंडे पानी की व्यवस्था कर रहा है। इसी क्रम में बुधवार को जयंत क्षेत्र की समर्पिता महिला समिति ने ज्योति सीनियर सेकेंडरी स्कूल में वाटर कूलर एवं आरओ का एक सेट दिया। साथ ही,मंगलवार को झिंगुरदा क्षेत्र की सुगंधा महिला समिति और ब्लॉक-बी क्षेत्र की कल्याणी महिला समिति ने दो-दो प्याऊ लगाए।
समर्पिता महिला समिति ने जयंत क्षेत्र आवासीय परिसर स्थित ज्योति सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शुद्ध एवं शीतल पेय जल उपलब्ध कराने के उद्देश्य से वाटर कूलर और आरओ का सेट दिया। यह वाटर कूलर एवं आरओ सेट विद्यालय के छात्रा सेक्शन में लगाया गया है। समर्पिता महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती राधा चौधरी ने विद्यालय के प्राचार्य फादर बीजू को समिति की ओर से वाटर कूलर एवं आरओ सौंपे। फादर बीजू ने उनके विद्यालय में ठंडे एवं शुद्ध पेयजल की व्यवस्था कराने हेतु समर्पिता महिला समिति की सदस्याओं का आभार जताया। इस अवसर पर समर्पिता महिला समिति की श्रीमती संगीता मिश्रा, श्रीमती मंजू सिंह एवं श्रीमती सीमा सिंह सहित समिति की अन्य सदस्याएं उपस्थित थीं।

सुगंधा महिला समिति ने झिंगुरदा शॉपिंग सेंटर और चटका मोड़ पर लगाए प्याऊ 

मंगलवार को झिंगुरदा क्षेत्र की सुगंधा महिला समिति ने तपती गर्मी में राहगीरों की ठंडा पेयजल से प्यास बुझाने हेतु दो प्याऊ लगाए। सुगंधा महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती अंजू सिंह के नेतृत्व में समिति की सदस्याओं ने झिंगुरदा शॉपिंग सेंटर और चटका मोड़ पर ये प्याऊ लगाए। प्याऊ के शुभारंभ के अवसर पर उपस्थित लोगों को ठंडे पानी के साथ गुड़ एवं चना भी दिया गया। दोनों प्याऊ लगाने में सुगंधा महिला समिति की श्रीमती रितु मुंशी, श्रीमती जाहिरा खातून, श्रीमती संध्या नारायण, श्रीमती मीरा कुमार एवं श्रीमती मुन्नी यादव ने योगदान दिया।

कल्याणी महिला समिति ने ब्लॉक-बी महाप्रबंधक कार्यालय और नौढ़िया बस स्टैंड पर की ठंडे पानी की व्यवस्था 

मंगलवार को ही ब्लॉक-बी क्षेत्र की कल्याणी महिला समिति ने भी राहगीरों के लिए ठंडे पानी की व्यवस्था करने हेतु दो प्याऊ लगाए। ब्लॉक-बी क्षेत्र के महाप्रबंधक कार्यालय के सामने और नौढ़िया बस स्टैंड पर ये प्याऊ लगाए गए। इन दोनों प्याऊ पर ठंडे पानी के अतिरिक्त राहगीरों को गुड़ और चना भी दिया जाएगा। प्याऊ लगाने में कल्याणी महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती प्रभावती चंद्रा एवं सचिव श्रीमती अल्पना खरे सहित समिति की श्रीमती सुचित्रा दत्ता, श्रीमती इंदू दूबे, श्रीमती संगीता शर्मा एवं श्रीमती श्वेता शर्मा ने योगदान दिया।

इन चारों प्याऊ पर महिला समितियों की ओर से गर्मी के पूरे मौसम के दौरान ठंडा पेयजल उपलब्ध रहेगा।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget