आतंकवाद विरोधी दिवस के अवसर पर शपथ कार्यक्रम सम्पन्न।

आतंकवाद विरोधी दिवस के अवसर पर शपथ कार्यक्रम सम्पन्न।

वाराणसी।।काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में आतंकवाद विरोधी दिवस के अवसर पर शपथ कार्यक्रम सम्पन्न।
विश्वविद्यालय अनुदान आयोग एवं गृह मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देश पर काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के केन्द्रीय कार्यालय स्थित समिति कक्ष संख्या-1 सभागार में सोमवार, दिनांक-21 मर्इ, 2018 को आयोजित आतंकवाद विरोधी दिवस के अवसर पर विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति प्रो.राकेश भटनागर ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निम्नलिखित शपथ दिलाया ।
हम भारतवासी अपने देश की अहिंसा एवं सहनशीलता की परम्परा में दृढ़ विश्वास रखते हैं तथा निष्ठा पूर्वक शपथ लेते हैं कि हम सभी प्रकार के आतंकवाद और हिंसा का डटकर विरोध करेंगे। हम मानव जाति के सभी वर्गों के बीच शान्ति, सामाजिक सद्भाव तथा सूझबूझ कायम करने और मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुँचाने वाली और विघटनकारी शक्तियों से लड़ने की भी शपथ लेते हैं।
शपथ दिलाने के पश्चात् उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए माननीय कुलपति प्रो.राकेश भटनागर ने यह कहा कि आतंकवाद और हिंसा हमारे देश की गम्भीर समस्या है जिसका हम सभी को एकजुट होकर सामना करना पडे़गा। विश्वविद्यालय परिवार के लोगों को इस हेतु आगे आना पड़ेगा और अपने परिवार के बच्चों को प्रेरित करना पडे़गा। उन्होंने यह भी कहा कि आतंकवाद और हिंसा से किसी भी समस्या का समाधान नहीं हो सकता। बातचीत के माध्यम से ही समस्याओं का समाधान सम्भव है।

इस अवसर पर प्रमुख रुप से डॉ.नीरज त्रिपाठी (कुलसचिव), डॉ.एस.बी.पटेल (वित्ताधिकारी), डॉ.के.पी.उपाध्याय (वरिष्ठ सलाहकार), डॉ.राजेश सिंह (पीआरओ), सहायक कुलसचिव सर्वश्री बी.एस. विद्यार्थी, आनन्द विक्रम सिंह, विजय कुमार, पंचम प्रकाश रावत, एन.सी.पाण्डेय, जयप्रकाश, डी.दामोदरन् (प्।व्) सहित अनेक अधिकारी एवं कर्मचारी काफी संख्या में उपस्थित थे।
अंत में कुलसचिव डॉ.नीरज त्रिपाठी ने आगन्तुओं के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।
कार्यक्रम का संचालन मुर्तुज़ा आलम, वरिष्ठ सहायक, सामान्य प्रशासन ने किया।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget