ग्रामीणों के जल, जंगल, जमीन की लड़ाई में हमेशा रहीं साथ- मनोज सिंह ‘डब्लू‘

ग्रामीणों के जल, जंगल, जमीन की लड़ाई में हमेशा रहीं साथ- मनोज सिंह ‘डब्लू‘


  • गरीबों के हक के लिए आजीवन लड़ती रही लड़ाई- प्रभुनारायण
  • दिवगंत बासमती कोल को श्रद्धांजलि देने मझगांवा पहुंचे सपा नेता।
नौगढ़-चंदौली।। समाजवादी पार्टी की नेता व पूर्व ब्लाक प्रमुख बासमती कोल के निधन के उपरांत सोमवार को उनके पैतृक आवास मझगांवा में समाजवादी के कई वरिष्ठ नेता शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे। सपा जिलाध्यक्ष सत्यनरायन राजभर की अध्यक्षता में शोक सभा का आयोजन किया गया, जिसमें दो मिनट का मौन रख मृतक आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई। 

स्थानीय ग्रामीणों ने दिवगंत सपा नेता की मड़ई के पास उनकी प्रतिमा स्थापित करने की बात कहीं। जिसपर पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू सहित अन्य नेताओं ने स्वर्गीय कोल के त्रयोदशा के उपरांत इस पर विचार कर प्रतिमा स्थापित करवाने व नेता जी या उनके परिवार के किसी सदस्य के हाथों मूर्ति अनावरण करवाने की बात कहीं। 
इस दौरान सकलडीहा विधायक प्रभुनारायण यादव ने कहा कि स्वर्गीय बासमती कोल गरीबों व मजलूमों की मसीहा थी, जो कि आजीवन गरीबों के हक के लिए आवाज उठाती रही। उन्होंने जंगल में निवास करने वाले लोगों के लिए हर वह प्रयास किया, जिससे उनकी जीवनी में सुधार हो सकें, ऐसे नेता का जाना सपा के लिए अपूर्णनीय क्षति है। 
वहीं सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने कहा कि स्वर्गीय बासमती कोल नारी शक्ति की वह प्रतिरूप थी, जिन्होंने नक्सलवाद से पीड़ित इस क्षेत्र से निकलकर महिलाओं के हक लिए आवाज बुलंद करते हुए महिला आयोग के सदस्य के रूप में नारी उत्थान के लिए कार्य किया। अपने जीवन के दौरान गरीबों के हक में जल, जंगल, जमीन की लड़ाई लड़ती रही। उनका इस तरह से आकस्मिक निधन होना ना सिर्फ पार्टी के लिए बल्कि इस क्षेत्र के लिए भी काफी नुकसानदायक है। 

पूर्व सांसद रामकिशुन यादव ने कहा कि स्वर्गीय कोल चंदौली में पार्टी की एक मजबूत आधार थी, जिनके जाने के उपरांत एक खालीपन सा आ गया है, जिसको भरने में पार्टी को काफी समय लगेगा। कहा कि नौगढ़ की धरती से माननीय नेता जी ने इनको बेटी माना और एक अच्छे पिता की तरह हमेशा इनकी भावनाओं को सम्मान दिया। 

इस दौरान चकिया की पूर्व विधायक पूनम सोनकर, चकिया विधानसभा अध्यक्ष रामप्रताप यादव, सपा नेता त्रिलोकी पासवान, अमित सोनकर, महमूद आलम, त्रिवेणी खरवार, शेरू, पंकज सिंह सहित कई सपा नेता व ग्रामीण मौजूद रहे।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget