फिल्मी सितारों से जगमगाया रांची का खेलगांव, इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का हुआ रंगारंग आगाज

फिल्मी सितारों से जगमगाया रांची का खेलगांव, इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का हुआ रंगारंग आगाज

रांची(स्टेट हेड-मुकेश कुमार)।।झारखंड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड समारोह का शुक्रवार को रांची के होटवार स्थित खेलगांव के मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में रंगारंग आगाज हुआ. सितारों से सजे खेलगांव में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अर्जुन मुंडा, बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमोल पालेकर, संजय मिश्र, अखिलेंद्र मिश्र, यशपाल शर्मा व अन्य ने दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन किया. मांदर, नगाड़ा और तुरी के साथ-साथ झारखंडी नृत्य से सजे समारोह को देश-विदेश से आये कलाकारों और राजनयिकों ने सराहा।
यह पहला मौका है, जब झारखंड की प्रसिद्ध हस्तियों के नाम पर पुरस्कार दिये जायेंगे. जिन प्रमुख लोगों के नाम पर पुरस्कार दिये जायेंगे, वे इस प्रकार हैं : डॉ रामदयाल मुंडा लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड, बीएन तिवारी अवॉर्ड, सचदेव नारायण तिवारी अवॉर्ड, डॉ बीपी केसरी अवॉर्ड फॉर क्रियेटिव राइटिंग, मंजू मलकानी अवॉर्ड फॉर परफॉर्मिंग आर्ट।
महोत्सव के उद्घाटन के बाद कला जगत से जुड़े युवाओं के लिए कई वर्कशॉप का आयोजन किया जायेगा. इसके लिए एक नंबर हॉल में ऑनस्पॉट रजिस्ट्रेशन होगा. दो बजे से डांस वर्कशॉप में नृत्य में रुचि रखने वाले कलाकारों को आभास मुखर्जी से मिलने का मौका मिलेगा. मुखर्जी झारखंड के युवाओं को नृत्य की बारीकियों से अवगत करायेंगे।
इसी दौरान तीन नंबर हॉल में पटकथा लेखन के बारे में युवाओं को संध्या गोखले से टिप्स मिलेगा. यशपाल शर्मा के वर्कशॉप में लोगों को एक्टिंग से जुड़ी बारीकियों की जानकारी मिलेगी. शाम को पांच बजे से राजकुमार गुप्ता फिल्म मेकिंग के बारे में जानकारी देंगे. शाम पांच बजे से राजेश जैश, तो 7:30 बजे से पंकज झा एक्टिंग के गुर सिखाएंगे।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget