आई ए एस बने शिवम आशुतोष के पैतृक गांव पहुँचने पर बैंड-बाजा से किया स्वागत

आई ए एस बने शिवम आशुतोष के पैतृक गांव पहुँचने पर बैंड-बाजा से किया स्वागत


चहनियां-चन्दौली।।क्षेत्र के ग्राम सभा नेकनामपुर निवासी व बलिया जनपद के अपर सत्र न्यायाधीश चन्द्रभान सिंह के होनहार पुत्र शिवम आशुतोष सिंह आई ए एस की परीक्षा पास कर 447 वां रैंक प्राप्त करके पुरे जनपद का नाम रोशन करने वाले होनहार अधिकारी के पैतृक गांव नेकनामपुर सपरिवार पहुँचते ही ग्रामीणों ने बैंड- बाजे व माल्यार्पण कर स्वागत किया, पूरे गांव के लोग ख़ुशी से झूम उठे ।

गौरतलब है कि ग्राम सभा नेकनामपुर विकास खण्ड धानापुर निवासी चन्द्रभूषण सिंह अपर सत्र न्यायाधीश बलिया व माता कुसुम सिंह के पुत्र शिवम आशुतोष सिंह ने प्रारम्भिक शिक्षा गांव में प्राप्त करने के बाद हाईस्कूल की शिक्षा 2010 में महर्षि पतंजलि विद्यामंदिर इलाहबाद से इंटरमीडिएट की पढ़ाई सन् 2012 में आर्मी पब्लिक स्कुल मथुरा से किया तथा ग्रेजुएशन 2015 हिन्दू कालेज दिल्ली विश्वबिद्यालय से करने के बाद एक वर्ष तक घर पर रहकर सिविल की तैयारी करने के बाद 2016 से अब तक दिल्ली में रहकर कड़ी मेहनत से तैयारी के बाद आई ए एस की 447 वां रैंक प्राप्त किया ।

जैसे ही गांव व क्षेत्र के लोगो को उक्त होनहार के आई ए एस की सफलता की सुचना मिली लोगो में खुशी की लहर दौड़ पड़ी थी और लोग घर जाकर बधाईया देने लगे। जैसे ही मंगलवार को सुबह 10 बजे शिवम आशुतोष सिंह अपने परिजनों से आशीर्वाद लेने पैतृक गांव पहुँचे तभी पुरे गांव के लोग ग्राम प्रधान देवशरण सिंह यादव की अगुवाई में सैकड़ो की संख्या में गाजे बाजे के साथ फूल माला लेकर दरवाजे पर पहुँच कर माल्यार्पण कर बधाई देने लगे ग्राम वासियो की स्वागत से शिवम् आशुतोष सिंह की आँखे ख़ुशी की आँशु से छलछला गई और बड़े बूढ़े महिलाओ व पुरुषो के पैर छूकर आशीर्वाद ग्रहण किया । वही परिजनों ने कहा कि आज नेकनामपुर गांव ही नही पूरे जनपद का सम्मान बढ़ा है । इस बधाई के मौके पर बाबा कीनाराम इंटर कालेज के प्रवन्धक प्रभुनारायण सिंह प्राचार्य धनञ्जय सिंह, प्रधान रामजियावन यादव, प्रधान देवशरण यादव, यदुनाथ सिंह, यशवंत सिंह, कपिलदेव सिंह समेत सैकड़ो क्षेत्रीय सम्मानित व ग्रामीण मौजूद रहे ।

रिपोर्ट- अजय गुप्ता
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget