टॉपर को लैपटॉप देकर पूर्व विधायक ने किया सम्मानित

टॉपर को लैपटॉप देकर पूर्व विधायक ने किया सम्मानित

इंटरमीडिएट में वर्षा सिंह ने 88.6% ला कर किया जिला टॉप। 
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तर्ज पर मनोज ने किया लैपटॉप देकर सम्मानित। 
नसीरुल होदा खान 'राजा
धानापुर-चन्दौली।। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तर्ज पर पूर्व सपा विधायक सैयदराजा मनोज सिंह डब्लू ने मंगलवार को कान्हरपुर गांव में इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में जिले की टॉपर बालिका वर्षा सिंह को लैपटॉप देकर किया सम्मानित किया। जबकि आगे की पढ़ाई जारी रखने में हर सम्भव मदद करने का आश्वासन दिया। वहीं बेटियों को पढ़ाई में आगे बढ़ाने को अभिभावकों को सहयोग करने का अपील किया।
कान्हरपुर खड़ांन गांव निवासी रविशंकर सिंह की पुत्री वर्षा सिंह हरिद्वार राय इंटरमीडिएट कालेज बभनियाव में अध्ययनरत है। इस बार इंटरमीडिएट के बोर्ड परीक्षा में 443 अंक पाकर 88.6 प्रतिशत से चन्दौली जनपद में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इससे अपने गांव क्षेत्र व जिले का मान बढ़ाया। इसकी सूचना मिलते ही पूर्व सपा विधायक सैयदराजा मनोज कुमार सिंह डब्लू मंगलवार की दोपहर कान्हरपुर गांव वर्षा सिंह के घर पहुंचकर बधाई दिया।जबकि उसका उत्साह वर्धन करने के लिए लैपटॉप डायरी व कलम देकर सम्मानित किया। इस मौके पर मनोज सिंह ने कहा कि मेहनत व लगन कभी जाया नही जाता है। बेटियां आज हर क्षेत्र में उड़ान भर रही है। बस उन्हें सही मार्गदर्शन करने की जरूरत है। अभिभावकों को अपनी पुत्रियों की पढ़ाई जारी रखने में मदद करनी चाहिए। ताकि घर की बेटियां भी दो कदम आगे बढ़कर घर व समाज को रोशन करने का काम कर सके। शिक्षा के क्षेत्र में बेटियों के आगे बढ़ने से का कुलों में शिक्षा का पायदान आगे बढ़ेगा। समाजवादी पार्टी की पूर्वर्ती सरकार ने इंटरमीडिएट पास करने वाले छात्र/छात्राओं को लैपटॉप देकर विश्व से जोड़ने का किया मगर वर्तमान सरकार ने उन योजनाओं को प्रदेश में बंद कर दिया जबकि देश के प्रधानमंत्री डिजिटल इंडिया की बात तो खूब करते हैं लेकिन उसको बढ़ावा देने वाली अखिलेश सरकार की लैपटॉप योजना को यूपी में चालू न करवा सके। भले ही कर्नाटक चुनाव में भाजपा लैपटॉप देने की जुमलेबाजी कर रही है! आज जनपद में प्रथम स्थान प्राप्त कर बेटी ने सबका सीना चौड़ा किया है। मैं भी दो बेटियों का पिता हूँ, मेरी बेटी शिरिषा सिंह ने पायलट बनकर मेरा सिर गर्व से ऊंचा कर दिया। इसलिए बेटा-बेटी में फर्क न करें और बेटियों को भी बेटों की तरह समान अवसर दें। 

इस मौके पर प्रधान अभय सिंह, समाजसेवी अंजनी सिंह, प्रेमशंकर सिंह, प्रवीण पाण्डेय, रविशंकर सिंह, अंगद यादव, हेमंत सिंह, भरत कुमार, गुड्डू सिंह आदि लोग रहे।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget