यूपी के बीजेपी विधायकों को रंगदारी के लिए मिली धमकी, जांच में जुटी SIT


नई दिल्ली।।उत्तर प्रदेश के 12 विधायकों को रंगदारी देने के लिए धमकी मिलने के बाद यूपी पुलिस ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लेते हुए जांच के लिए एसटीएफ का गठन कर दिया है।

विधायकों को रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई है। बताया जा रहा है कि रंगदारी मांगने वाले शख्स का पहले अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से संबंध था। खास बात यह है जिन विधायकों को रंगदारी देने की ये धमकी मिली है उसमें ज्यादातर भारतीय जनता पार्टी के हैं।

विधायकों को मिली धमकी को लेकर राज्य के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा, 'हमने मामले की जांच के लिए एसटीएफ का गठन कर दिया है। धमकी देने वाले शख्स ने मैसेज भेजने के लिए प्रॉक्सी सर्वर का इस्तेमाल किया है और आईपी ऐड्रेस के जरिए हम पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।'

जब धमकी देने वाले का दाऊद इब्राहिम से संबंध को लेकर सवाल पूछा गया तो डीजीपी ने कहा, उसके नाम का इस्तेमाल किया गया है लेकिन हम अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे हैं।

उन्होंने कहा, 'विधायकों को भेजे गए सभी मैसेज में धमकी देने वाले शख्स ने अपना नाम अली बुदेश भाई और पता दुबई बताया है। इसका पाकिस्तान में रहने वाले अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से संबंध हो सकता है।'

मामले की जांच जुटी एटीएस के एसपी ने कहा, 'पहली नजर में लग रहा है कि राज्य में तनाव पैदा करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से ऐसी धमकी दी गई है। जिस लेंडलाइन नंबर से धमकी दी गई है वो टेक्सास (अमेरिका) में रजिस्टर्ड है। इस नंबर पर व्हाट्स एप भी चलाया जा रहा है।'

बीजेपी के जिन विधायकों को धमकी दी गई है उनमें वीर विक्रम सिंह, मानवेंद्र सिंह, प्रेम प्रकाश पांडे, विनय कुमार द्विवेदी, विनोद कटियार, शशांक त्रिवेदी, और अनीत राजपूत प्रमुख हैं।

विधायकों को मिली धमकी को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बेहद गंभीरता से लिया और उनके निर्देश के बाद यूपी पुलिस ने इस मामले में एसआईटी का गठन कर दिया।

सीएम आदित्यनाथ ने राज्य के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) से इस मामले की पूरी जानकारी लेने के बाद यूपी पुलिस को इस मामले की जांच एसटीएफ और एटीएस को सौंपने का आदेश दिया।
लेबल:
प्रतिक्रियाएँ:

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget