पूर्व नक्सली प्रकाश यादव चढ़ा पुलिस के हत्थे

पूर्व नक्सली प्रकाश यादव चढ़ा पुलिस के हत्थे

  • जमुई के मनियारा जंगल में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए इकट्ठे हो रहे थे दर्जनों अपराधी
  • गुप्त सूचना के आधार पर की गई छापेमारी,कई कांडों में संलिप्त था प्रकाश,काफी दिनों से थी पुलिस को तलाश
  • एक मस्केट राइफल,9एम एम का ऑटोमेटिक पिस्टल,3 जिंदा कारतूस,एक मोबाइल सहित एक बाइक हुआ बरामद
अर्जुन अरनव
जमुई।।वर्षों से जिस कुख्यात अपराधी व पूर्व नक्सली प्रकाश यादव की तलाश थी वह आज खत्म हो गई।गुप्त सूचना के आधार पर मौका पाते ही पुलिस ने धर-दबोचा।मालूम हो कि जिले के झाझा थाना क्षेत्र अंतर्गत मनियारा जंगल से पुलिस ने कुख्यात अपराधी व पूर्व नक्सली प्रकाश यादव को भारी मात्रा में हथियार के साथ गिरफ्तार किया।इस संबंध में प्रेस वार्ता के दौरान एसपी जगुन्नाथ रेड्‌डी ने बताया किया गुप्त सूचना मिली थी कि कुख्यात अपराधी व पूर्व नक्सली प्रकाश यादव किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए झाझा के मनियारा जंगल मे अपने साथियों के साथ इकट्ठे हो रहे हैं।

सूचना मिलते ही एसपी ने एक टीम गठित कर दिया।इस टीम में सीआरपीएफ 215 के सहायक कमांडेंट सुरेशन एन, एस.एस.बी, के उप कमांडेट जसवीर सिंह, एस.टी.एफ, दिनेश कुमार वर्मा, झाझा थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान को शामिल किया गया।गठित टीम सशस्त्र बल के साथ उक्त जंगलो में सर्च अभियान चलाया।जिस दौरान जैसे ही पुलिस जवान बताये गये स्थान के पास पहुँचे वैसे ही अपराधी प्रकाश यादव द्वारा छापेमारी दल पर फायर कर भागने कि कोशिश की गई।लेकिन जवान की सतर्कता और चालाकी की वजह से अपराधी को खदेड़कर गिरफ्तार कर लिया।हालांकि घने जंगल का फायदा उठाते हुए बाकी साथी भागने में सफल रहा।

पुलिस ने गिरफ्तार अपराधी प्रकाश यादव के पास से एक राइफल,एक 9 एम एम का पिस्टल ओटोमेटिक,दो जिंदा गोली,एक मोबाइल और एक मोटर साइकिल बरामद किया है।एसपी जगुन्नाथ रेड्‌डी ने बताया कि अपराधी प्रकाश यादव पूर्व में नक्सली संगठन में काम करता था। बाद में वह अपना गिरोह बनाकर झाझा, लक्ष्मीपुर,बांका इलाके में लूट,अपहरण,हत्या,बलात्कार जैसे संगीन घटना को अंजाम देता था। जिसको लेकर दो दर्जनो से अधिक अपराधिक मामले दर्ज है।आगे एसपी ने कहा कि प्रकाश की गिरफ्तारी से इस इलाके में अपराधिक घटनाओ में कमी आएगी।
Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget