अपने मतभेदों को बौद्धिक स्तर पर हल करने का प्रयास करे – प्रोफ भटनागर

अपने मतभेदों को बौद्धिक स्तर पर हल करने का प्रयास करे – प्रोफ भटनागर


अजीत नारायण सिंह 
ब्यूरो, वाराणसी उर्जांचल टाइगर 

चिकित्सा विज्ञान संस्थान के डॉ के.एन. उड्दुपा ऑडिटोरियम में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 राकेश भटनागर ने उर्जांचल टाइगर न्यूज़ के अजीत नारायण सिंह को बताया कि चिकित्सा विज्ञान संस्थान के सभी शिक्षको को चिकित्सा विज्ञान संस्थान के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, नई दिल्ली के समकक्ष सुविधा प्रदान करने के सन्दर्भ में सभी को सम्बोधित किया।

सभा के प्रारम्भ में चिकित्सा विज्ञान संस्थान के चारो अंगो यथा मेडिसिन (डॉ अभिषेक पाठक), आयुर्वेद (प्रो0 वाई.बी. त्रिपाठी), डेन्टल (प्रोफ नीलम मित्तल) , सर सुंदर लाल चिकित्सालय (डॉ ओ.पी. उपाध्याय) ट्रामा सेंटर (प्रो0 एस.के. माथुर) एवं नर्सिंग कॉलेज (डॉ ज्योति श्रीवास्तव) के प्रतिनिधियों ने कुलपति के समक्ष अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, नई दिल्ली के समकक्ष होने में अभी जो कमियां है उन्हें प्रस्तुत किया कुलपति महोदय ने उन्हें अत्यन्त ध्यान पूर्वक सुना।

तत्पश्चात प्रो0 राकेश भटनागर ने सभी को सम्बोधित किया आपने पुरे काशी हिन्दू विश्वविद्यालय परिवार को बधाई दी आपने कहा की उन्हें शहर एवं विश्वविद्यालय के कई गणमान्य जनों ने आगाह किया था कि कोई भी उच्चीकरण की योजना काशी हिन्दू विश्व विद्यालय के मूल भावना के तहत ही होना चाहिए जून मास के 02, 05, 08, 13 एवं 19 तारिख की बैठको ने यह क्षेत्र की जनता को यह सुविधा उपलब्ध करायी है।

कुलपति महोदय ने सभा को अवगत कराया की 14 अगस्त को चिकित्सा विज्ञान संस्थान की गवर्निंग बॉडी की प्रथम बैठक होगी जिसके अनुमोदन के पश्चात यह संस्थान अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान नई दिल्ली की तर्ज पर कार्य करने लगेगा।

कुलपति महोदय ने सभी शिक्षको से सीधे संवाद किया उन्होंने कई शिक्षको के प्रमोशन प्रोजेक्ट विभागीय सुविधा सीधी नियुक्ति के सन्दर्भ में पूछे गये प्रश्नों का उत्तर दिया प्रो0 राकेश भटनागर ने कुछ सवालों के उत्तर में कहा कि हम सभी को अपने मतभेद बोद्धिक रूप से हल करना चाहिए बुद्धिजीवियों के मध्य व्यक्तिगत मनभेद नहीं उत्पन्न होना चाहिए अन्त में कुलपति महोदय ने पुछा की वर्तमान व्यवस्था के अन्तगर्त आप सभी लोग प्रसन्न एवं सन्तुष्ट है सभा ने करतल ध्वनि से इसका उत्तर दिया।

लगभग तीन घन्टे चली सभा में प्रो0 टी.पी. चतुर्वेदी, प्रो0 आनन्द चौधरी, प्रो0 वी.एन. मिश्र, प्रो0 यू.पी. शाही, प्रो0 अनिल राय, मेजर अंजलि रानी आदि शिक्षको ने अनेक विषयों पर माननीय कुलपति महोदय का ध्यान आकर्षित किया।


कार्यक्रम में प्रो0 जय प्रकाश, प्रो0 श्याम सुंदर अग्रवाल, प्रो0 डी.एन. पांडे आदि शिक्षक भारी संख्या में उपस्थित थे।चिकत्सा विज्ञान संस्थान के निदेशक प्रो0 वी.के. शुक्ल ने कुलपति महोदय का स्वागत एवं धन्यवाद ज्ञापन किया कार्यक्रम का संचालन डॉ तुहिना बनर्जी ने किया।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget