नवागत पुलिस कप्तान ने जनता से सहयोग की अपील करते हुए एक माह में काशी की तस्वीर बदलने का आश्वासन भी दिया।

नवागत पुलिस कप्तान ने जनता से सहयोग की अपील करते हुए एक माह में काशी की तस्वीर बदलने का आश्वासन भी दिया।

वाराणसी।।वाराणसी के नवागत कप्तान सुरेश राव आनन्द कुलकर्णी ने कप्तान के रूप में कार्यभार ग्रहण किया। पुलिस लाईन सभागार में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि जिले में अपराधियों के धर पकड़ के लिए जल्द ही एक बड़ा अभियान चलाया जाएगा। अपराधियों को किसी भी दशा मे बख्शा नहीं जाएगा।

वहीं ज्ञात हो कि दो दिन पहले लंका में पत्रकार के साथ मारपीट कर हाथ तोड़ने वाले यातायात सिपाही अरविंद सरोज को सस्पेंड करने की घोषणा ।

तेजतर्रार आईपीएस सुरेश राव आनन्द कुलकर्णी ने आज जनपद के पुलिस कप्तान के रूप में विधिवत कार्यभार ग्रहण किया। और कार्यभार ग्रहण करते ही यातायात सिपाही (जो एक पत्रकार का हाथ तोड़ दिया था दो दिन पूर्व लंका थाना क्षेत्र में) का किया निलम्बन किया एसएसपी सुरेश राव आनन्द कुलकर्णी ने कार्यभार संभालते ही पहले दिन यह बता दिया कि देश के चौथे स्तंभ के साथ किसी तरह का दुर्व्यवहार वाराणसी पुलिस बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी, चाहे वह डिपार्टमेंट के आदमी हो या आम आदमी कार्यभार लेते ही आज पुलिस लाईन के सभागार में दोपहर को प्रेस-वार्ता में बताया कि सक्रीय व बड़े अपराधियों के खिलाफ पुलिस का शीघ्र ही अभियान शुरू होगा।
अपराध करने वाले बच नहीँ पाएंगे। पुलिस कप्तान ने कहा कि काशी की ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए नई व्यवस्था शुरू होगी सड़कों की चौड़ाई बढ़ाकर भीड़भाड़ वाले इलाकों के अतिक्रमण भी हटेंगे। एसएसपी सुरेश राव आनन्द कुलकर्णी ने कहा कि काशी में पूर्व की आतंकी घटनाओं को ध्यान में रखकर यहाँ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे थानेदारों को चेतावनी देते हुए कहा कि भ्रष्टाचारी थानाध्यक्ष बिल्कुल बर्दास्त नहीं होगा थानों पर आने वाले हर फरियादी की शिकायत दर्ज कर बदमाशों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।

उन्होंने कहा कि पत्रकाऱो के खिलाफ कही उत्पीड़न हुई तो कड़ी से कडी़ कार्रवाई होगी वहीं ज्ञात हो कि दो दिन पहले लंका में पत्रकार के साथ मारपीट कर हाथ तोड़ने वाले यातायात सिपाही अरविंद सरोज को सस्पेंड करने की घोषणा की।
यहाँ बता दें कि 2008 बैच के आईपीएस श्री सुरेश राव आनन्द कुलकर्णी इसके पूर्व सीतापुर, आजमगढ़, महोबा में पुलिस कप्तान रहे इसके अलावा जीआरपी में बतौर एसपी भी वह बखूबी से अपने कार्य को अंजाम दे चुकें है आप के जानकारी के लिए बताते चले कि महाराष्ट्र के बीड जनपद के मूल निवासी श्री कुलकर्णी ने पुलिस विभाग में कई बड़े अभियान की मुखिया रहे हैं आईएनपी में उन्होंने तमाम सक्रिय अपराधियों,माफियाओं को जेल भी भेजा है नवागत पुलिस कप्तान ने जनता से सहयोग की अपील करते हुए एक माह में काशी की तस्वीर बदलने का आश्वासन भी दिया इस प्रेस वार्ता में एस पी सिटी दिनेश कुमार सिंह, एस पी ट्रैफिक सुरेश चन्द्र रावत, एस पी अपराध, एस पी ग्रामीण समेत कई पुलिस अधिकारी मौजूद रहें हालांकि एसएसपी सुरेश राव आनन्द कुलकर्णी को प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र होने कारण विरासत में काँटे भरी सेज मिला है, लेकिन उनके तेवर से लगता है, कि वाराणसी को अपराध मुक्त वाराणसी तो बना ही देंगे।

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget