#SINGRAULI-ट्रक पलटने से तीन मजदूरों की मौत, सात घायल

SINGRAULI NEWS,सिंगरौली समाचार,उर्जांचल टाइगर,हिंदी समव्हार


 ब्यूरो
@urjanchaltiger,उर्जांचल टाइगर 

सिंगरौली।।जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर देवसर थानाक्षेत्र के ग्राम करथुआ में आज ईंट से भरे ट्रक के पलट जाने से इसमें सवार तीन मजदूरों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गये। जानकारी के अनुसार जियावन थाना के करथुआ के पास एक ट्रक मिर्ज़ापुर इलाहाबाद से ईट भट्ठा से ईट लोड़कर लाया था जिसे ख़ाली करने के लिए स्थानीय मज़दूरों को लेकर करथुआ बाज़ार से अंदर बस्ती की ओर जा रहा था।
कच्चा मार्ग होने के कारण ट्रक का पहिए जमीन में धस गया और ट्रक पानी से भरे खेत में पलट गया। 
मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना थाना पुलिस को दी। सूचना पाते ही पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों कि मदद से  ईट के नींचे फंसे मजदूरों को बाहर निकालने का पूरा प्रयास किया गया,लेकिन ईंट में दब जाने के करण तीन मजदुर की मौके पर मौत हो गई,जबकि 7 गंभीर बताए जा रहे है। 

‘‘ग्राम करथुआ में कच्ची सड़क पर जा रहा ईंट से भरा ट्रक अचानक पलट गया। इससे इसमें सवार तीन मजदूरों की इसके नीचे दबने से मौत हो गई और सात अन्य मजदूर घायल हो गये। सभी घायलों को पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’’ 
विनीत जैन,पुलिस अधीक्षक 
 सिंगरौली मध्यप्रदेश 



इसी बीच, देवसर पुलिस थाने के निरीक्षक अखिलेश अग्निहोत्री ने कहा कि मृतकों की पहचान रमन कोल (20), मोना (18) एवं राजकुमार कोल (26) के रूप में की गई है।

उन्होंने बताया कि हादसे के वक्त ये सभी मजदूर ट्रक में लदे ईंट के ढ़ेर के ऊपर बैठे हुए थे और उत्तरप्रदेश के इलाहाबाद से इन ईंटों को करथुआ गांव में एक निर्माणाधीन मकान के लिए ला रहा था।अग्निहोत्री ने कहा कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।
थाना प्रभारी ने तीन लोगों की मौत व सात लोगों के घायल होने की पुष्टि की है। अस्पताल पहुंचने पर मौत का आंकड़ा भी बढ़ सकता है।

मृतकों का नाम

  1. राजकुमार कोल पिता राजभान कोल निवासी बहरी उम्र 30 साल
  2. मोनू देवी रावत पति मनोज रावत निवासी बहरी उम्र 19 वर्ष
  3. रामायण रावत मुन्ना रावत देवगवाँ उम्र 16 वर्ष

घायल व्यक्तियों के नाम 

  1. बबलू कोल 45 वर्ष देवगवाँ
  2. मुन्नी रावत पिता छोटेलाल रावत
  3. बुटन रावत पिता मिशिराम रावत
  4. बबलू पिता मुन्ना रावत 26 वर्ष
  5. सुखेंद्र रावत पिता सुखलाल
  6. छोटू रावत पिता राम खिलावन
  7. पूरन रावत पिता नामालूम
प्रतिक्रियाएँ:

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget