सही सोंच से किया कार्य सफल जरूर होता है - आयुक्त रीवा संभाग

MEDIA,हरिभूमि,सिंगरौली,सम्मान समारोह,समाज सेवा,पत्रकारिता,

  • अच्छे काम करने वालों को सम्मानित करने से उनका मनोबल बढ़ता है- कमिश्नर रीवा संभाग।
  • हरिभूमि समाचार पत्र द्वारा अपने क्षेत्र में विशिष्ट कार्य करने वालों का हुआ सम्मान।
  • हम कलम को गांडीव बनायेंगे - रमेन्द्र पाण्डेय

न्यूज डेस्क,उर्जांचल टाइगर(सिंगरौली मध्य प्रदेश)

हरिभूमि का यह सम्मान समारोह लगातार चौथे वर्ष से हो रहा है। जिस तरह सम्मानित करने के लिए हर क्षेत्र से उत्कृष्ट कार्य करने वालों को चुना गया है वह काबिले तारीफ है।

जिला मुख्यालय स्थित सिंगरौली पैलेस हैरिटेज होटल में हरिभूमि समाचार पत्र के तत्वाधान में आयोजित सम्मान समारोह में अपने उद्गार व्यक्त करते हुए रीवा संभाग के कमिश्नर महेश चंद्र चौधरी ने कहा कि किसी भी संस्था की सोच महत्वपूर्ण होती है। यदि सही सोच से कोई कार्य किया जाय तो वह जरूर सफल होता है। 

श्री चौधरी ने कहा यहां आकर उन्होंने जिले का भ्रमण किया और पाया कि सिंगरौली जिले का विकास तीव्र गति से हो रहा है। जिले में शुद्ध पानी की व्यवस्था हो रही है,पीएम आवास बनाये जा रहे हैं, सड़क, कॉलेज आदि बनने का कार्य तेजी से चल रहा है। उन्होंने कहा विकास में यदि उनकी जरूरत पड़ती है तो वह सदैव तैयार हैं।

किसी भी क्षेत्र में अच्छा काम करने वालों का यदि कोई संस्था, समाज सम्मान करता है तो उन्हें और अच्छा काम करने की प्रेरणा मिलती है साथ ही समाज में भी एक अच्छा सन्देश जाता है।
 श्री महेश चन्द्र चौधरी (कमिश्नर)
रीवा जोन मध्यप्रदेश

समाज के हर वर्ग के व हर दल के लोग एक साथ समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित करते हैं ऐसे कार्यक्रम होते रहने से उनका हौसला बढ़ता है व समाज में आपसी सौहार्द कायम होता है। जो अधिकारी, जनप्रतिनिधि अच्छा कार्य कर रहे हैंउनको उत्साहित करने से उन्हें और अच्छे कार्य करने की प्रेरणा मिलती है।
श्रीमती रीती पाठक (सांसद)
सीधी-सिंगरौली लोकसभा क्षेत्र 

पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तंभ होता है। आज जो हमें घर बैठे देश दुनिया की हर खबर मिलती है इसके पीछे एक पत्रकार की कड़ी मेहनत, हर परिस्थिति से लड़कर अपने कार्य को अंजाम देने की ललक होती है। 
श्रीमती प्रेमवती खैरवार (महापौर)
सिंगरौली मध्य प्रदेश

हरिभूमि सम्मान समारोह जैसा आयोजन लगातार होते रहने से समाज के हर वर्ग को प्रेरणा मिलती है।
श्री अनुराग चौधरी (कलेक्टर)
सिंगरौली मध्य प्रदेश

जिन अधिकारियों को आज सम्मानित किया गया वह काबिले तारीफ है और जिनका सम्मान हुआ है वह वास्तविकता में इस सम्मान के हकदार थे।
श्री विनीत जैन (पुलिस कप्तान)
सिंगरौली मध्य प्रदेश

बड़े नगरों में सम्मान बिकता है। सम्मान पाने वाला अगर सही डोनेशन दे तो उसे सर्वोच्च सम्मान प्राप्त होता है परन्तु सिंगरौली के सम्मान समारोह में ऐसा कुछ भी नहीं है। यहां काबिल लोगों को सम्मान मिल रहा है। निश्चित रूप से जिनको भी सम्मान मिला है वह इसके हकदार थे। 
श्री पुष्पराज सिंह 
रीवा रियासत के वंशज व प्रमुख समाजसेवी

आपलोग हुए सम्मानित 

हरिभूमि समाचार पत्र द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया गया।

पत्रकारिता के लिए श्री आर के श्रीवास्तव संपादक काल चिंतन को पत्रकारिता के क्षेत्र में तीन दशकों से उत्कृष्ट कार्य करने के लिए दिया गया।

विस्थापितों के हक़ की लड़ाई के लिए श्री के.सी.शर्मा  अध्यक्ष उद्वासित किसान मजदूर संघ व विस्थापितों की लड़ाई लड़ने वाले वरिष्ठ समाजसेवी एवं वरिष्ठ पत्रकार को सम्मानित किया गया।

सरकारी सेवा - सिंगरौली जिले के एसडीएम श्री विकास सिंह को उनके उत्कृष्ट कार्यों व वैढ़न टीआई श्री मनीष त्रिपाठी को अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यो के लिए सम्मानित किया गया। 

खेल - फुटबाल खेल को बढ़ावा देने के लिए सदैव प्रयत्नशील मुनौवर अली को सम्मानित किया गया।

शिक्षा-शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए अमृत विद्यापीठ के संचालक डा.अश्वनी तिवारी को सम्मानित किया गया। 

न्याय - जिले के वरिष्ठ अधिवक्ता श्री अंजनी दुबे, को चार दशक से क्षेत्र की जनता को कानूनी सेवा देने तथा उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया।

व्यापार के क्षेत्र में विशिष्ट कार्य करने के लिए श्री प्रमोद बरेलिया, वरिष्ठ व्यवसायी व क्रशर संचालक श्री शंकर वैश्य को सम्मानित किया गया। 

अपने क्षेत्र में विशिष्ट उपलब्धि हासिल करने वाले डा. डी.के.मिश्रा, गुंजारी लाल तिवारी नोडल अधिकारी, अशोक पाण्डेय विमल म्यूजिकल ग्रुप, सिंह कम्पनी के संचालक एमपी सिंह-एस.पी.सिंह, सहित कलेक्टर सिंगरौली श्री अनुराग चौधरी, सिंगरौली एसपी श्री विनीज जैन, व कराटे में गोल्ड मेडल जीतने वाली छात्रा नीलम त्रिपाठी को भी सम्मानित किया गया।

नारायण सेवा 

बेसहारा महिलाओं को सिलाई मशीन, विकलांगों के लिए ट्राईसिकिल,गरीब महिलाओं को वस्त्र आदि का वितरण भी हुआ।

हम कलम को गांडीव बनायेंगे - रमेन्द्र पाण्डेय

रीवा से पधारे संयुक्त श्रमजीवी पत्रकार संघ के संस्थापक अध्यक्ष श्री रमेन्द्र पाण्डेय ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि संविधान में तीन स्तंभों को संवैधानिक दर्जा दिया परन्तु चौथो स्तंभ को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया गया। श्रमजीवी पत्रकार महासंघ ने संकल्प लिया है कि मीडिया को चौथे स्तंभ का दर्जा दिलायेगा। कलमकारों का खून आजकल बहता है, हम सत्ता उन्मुखी नहीं, हम बलिदान के मार्ग में आए हैं। हमारा लक्ष्य स्वतंत्रता के नाम को हर आंगन तक पहुंचाना है। आजादी के सत्तर सालों बाद भी हम महामारी,बेकारी व भूख के शिकार हैं। मजदूर आत्महत्या कर रहा है, तन पर लंगोटी नहीं पेट में रोटी नहीं है। जब तक विषमता है, गरीबी, बेकारी है हम चैन से सोनहीं सकते। हमें अथक प्रयास करना होगा हम कलम को गांडीव बनायेंगे। सिंगरौली जिले में पर्यावरण प्रदूषण, बेरोजगारी सहित अनेक समस्याएं है। जिले के विकास के लिए महासंघ प्रयास करेगा। शब्द शास्त्र भी है और शस्त्र भी है वह असरकारी होता है उसकी मार निष्फल नहीं होती।

इनकी रही उपस्थिति 

इस मौके पर रीवा रियासत के वंशज एवं पूर्व मंत्री पुष्पराज सिंह, हरिभूमि समाचार पत्र समूह के प्रबंध संपादक हिमांशु द्विवेदी तथा जिले के कलेक्टर अनुराग चौधरी एसपी विनीत जैन के साथ हि महापौर प्रेमवती खैरवार, संगठन के प्रांताध्यक्ष रामेंद्र पांडे एवं वरिष्ठ पत्रकार के सी शर्मा, आर के श्रीवास्तव, एस जी शाह गोविंद, राकेश पांण्डेय, नीरज पाण्डेय, दीपक वर्मा नीरज द्विवेदी, विजय वर्मा, पंच राज सिंह सहित तमाम पत्रकार एवं शहर के गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। मंच का सफल संचालन संयुक्त श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेश उपाध्यलक्ष श्री रूपेश चन्द्र पाण्डेय ने किया।
Labels:
Reactions:

Post a Comment

डिजिटल मध्य प्रदेश

डिजिटल मध्य प्रदेश

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget