#NCL #SINGRAULI परियोजना महाप्रबंधक के आदेश का कांट्रेक्टर खुलेआम उड़ा रहे धज्जियां।

सिंगरौली,सोनभद्र,हिंदी समाचार,हिंदी न्यूज,एनसीएल,


  • एन.सी.एल के दुधीचुआ परियोजना की कहानी।
  • परियोजना के सेफ्टी अधिकारी दिन में करते हैं सेफ्टी का दिखावा रात में रहते हैं गायब।
  • परियोजना के जीएम अपने ही आदेश का माइंस एरिया में नहीं करा पा रहे हैं पालन, जीएम के आदेश पर कांटेक्टर पड़ रहे हैं भारी,खुलेआम रात भर माइंस के अंदर मजदूरों से करवा रहे हैं काम।
सुन्दरम सिंह की विशेष रिपोर्ट 
ब्यूरो कार्यालय जयंत, उर्जांचल टाइगर

दुधीचुआ जीएम ने माइंस के अंदर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर स्ट्रिक्टली आदेश जारी कर रखा है कि कोई भी कांटेक्टर शाम 5:00 बजे के बाद माइंस एरिया के अंदर कहीं भी कोई काम नहीं करा सकते हैं। जीएम ने सिक्योरिटी बेरियल को भी आदेश कर रखा है कि किसी भी कॉन्टेक्टर की गाड़ी शाम 5:30 बजे के बाद ना तो बेरियल के अंदर जाएगी और ना ही बेरियर से बाहर आएगी। सभी कांट्रेक्टरों को अपने अपने वाहनों के साथ सभी वर्करों को लेकर हर हाल में शाम 5:30 बजे तक बेरियर से बाहर होना होगा। इसके बावजूद कुछ कांट्रेक्टर जीएम के आदेश की का खुलेआम धज्जियां उड़ाते हुए देखे जा सकते हैं। जीएम के आदेश जारी करने के कुछ दिन बाद जब हमारी टीम ने यह जानने की कोशिश की क्या जीएम के आदेश का माइंस के अंदर शत प्रतिशत पालन किया जा रहा है या नहीं।जब इस मामले में माइंस के अंदर कार्यरत कुछ लोगों से जानकारी चाही गई तब उन लोगों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया परियोजना के ईस्ट सेक्सन एरिया में कॉन्ट्रैक्टर के द्वारा रात को 10:00 बजे भी मजदूरों से काम कराया जा रहा है वह भी महिला मजदूरों के साथ, जबकी महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए महिलाओं को शाम 5:00 बजे के बाद माइंस एरिया के अंदर महिलाओं से काम नहीं कराना चाहिए बावजूद उसके कांट्रेक्टर बड़े आराम से रात को दस-दस बजे के बाद भी मजदूरों से काम करवा रहे हैं। मजदूरों का किसी प्रकार से सुरक्षा का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। जहां पर मजदूर काम कर रहे हैं वहां पर प्रकाश तक की व्यवस्था नहीं थी, रात में काम कर रहे मजदूरों के साथ किसी प्रकार की दुर्घटना घट जाए तो उसका जिम्मेदार कौन होगा, तब प्रबंधन तो अपना पल्ला झाड़ लेगा। तो क्या ग़रीब मजदूरों की जिंदगी इतनी सस्ती हो चला है के कोई भी अपने लाभ के लिए दाव पर लगा सकता है?

आखिर कौन है, वह बेरहम कॉन्टेक्टर जो मजदूरों से रात को भी करवा रहा है माइंस एरिया में काम, जल्दी ही करेंगे उस कांटेक्टर का खुलासा पढ़ते रहिए।
प्रतिक्रियाएँ:

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget