किसान आंदोलन - अपनो को खोने का दर्द मैं जानता हूं - राहुल गांधी

किसान आंदोलन, मंदसौर, राहुलगांधी

मंदसौर(मध्यप्रदेश)।।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंदसौर में पिछले साल पुलिस गोलीबारी में मारे गए किसानों के परिजन से मुलाकात के बाद कहा कि वह अपनों को खोने का दर्द महसूस कर सकते हैं। किसानों को संबोधित करते हुए उन्होंने वादा किया कि जिस दिन मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई, 10 दिन के अंदर किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा।

  • मंदसौर में किसानों पर गोलीबारी की पहली बरसी पर ‘किसान समृद्धि संकल्प रैली’ को संबोधित करने से पहले गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘ मंदसौर गोलीकांड के एक साल बाद भी जाँच आयोग की रिपोर्ट नहीं आई है। शहीद किसानों के परिवार न्याय का इंतज़ार कर रहे हैं।’’ 
  • उन्होंने कहा, ‘‘ अपने परिजनों को खोने का दर्द मैं जानता हूँ। आज पीड़ित परिवारों के साथ कुछ पल बिताकर उनका दर्द बाँटने की कोशिश की।’’
  • उन्होंने, किसानों से वादा किया की मध्यप्रदेश में जिस दिन  कांग्रेस कि सरकार आई, 10 दिन के अंदर किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा।

शिव 'राज' में फूड प्रोसेसिंग यूनिट नही लगा 

राहुल गांधी ने कहा  कि शिवराज सरकार में किसान को मंडी में चेक मिलता है और बैंक में जाने पर रिश्वत ली जाती है। उन्होंने वादा किया कि कांग्रेस की सरकार आने पर किसानों को सीधा मंडी में पैसे दिए जाएंगे। उन्होंने हर जिले में फूड प्रोसेसिंग यूनिट खोलने और उनमें स्थानीय लोगों को रोजगार देने का वादा किया। इस सहारे चीन को कड़ी टक्कर दी जाएगी। 

पूरा नहीं किए PM मोदी अपने वादे

राहुलत गांधी  ने आरोप लगाया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से वादा किया था कि फसल का पूरा दाम मिलेगा, लेकिन उन्होंने धोखा किया। पीएम मोदी ने 2 करोड़ युवाओं को हर साल रोजगार और 15 लाख रुपये बैंक अकाउंट में डालने का वादा किया था। उन्होंने आरोप लगाया कि युवाओं को रोजगार देने की जगह हर जगह चीनी सामान बेचा जा रहा है।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget