राजद के साइकिल रैली में उठाए गए सवालों पे सत्ताधारी जदयू की चुप्पी?

राजद के साइकिल रैली


पेट्रोल-डीजल के दाम मंहगे हो गए हैं,इसलिए अब साइकिल चलाना ही अच्छा है इससे स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा –तेज प्रताप यादव 

बिहार राज्य में गिरती कानून व्यवस्था और लड़कियों पर हो रहे अत्याचार के विरोध में राजद की 'एनडीए भगाओ बेटी बचाओ' साइकिल रैली बोधगया से शुरू हुई। अपने हजारों समर्थकों के साथ तेजस्वी यादव ने इस रैली की शुरुआत की थी। बाद में बारिश के कारण रैली को बीच में रोकना पड़ा,लेकिन रैली के दौरान उठाए गए सवालों पे नितीश सरकार की चुप्पी को बिहार की आम जनता बखूबी समझ रही है। इस रैली के दौरान आम आदमी से जुड़े अहम सवाल किए,उन सवालों पर सत्ताधारी पार्टी के तरफ़ से जवाब देने के बजाय महज़ छींटाकसी करना यह दर्शाता है के सत्ताधारी दल जदयू जनता के सवालों को महत्वपूर्ण मानती ही नहीं या फिर जवाब देना ही नहीं चाहता दोनों स्थिति ठीक नहीं।हां विपक्ष आम जनता की आवाज़ बनकर अपना दायित्व साइकिल रैली के दौरान बखूबी निभाया है। 

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि यह यात्रा राजनीतिक नही बल्कि सामाजिक चेतना जागृत करने को लेकर है।बिहार के किसी जिले में महिलाएं व बच्चियां सुरक्षित नही है। देश मे नफरत की राजनीति फैलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में एक दामिनी की घटना से देश जल उठा था। जबकि बिहार में 29 बच्चियों के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हो चुकी है और मुख्यमंत्री खामोश है। सीएम नितीश कुमार की यह चुप्पी आपराधिक चुप्पी है।


सत्ताधारी जदयू,आरजेडी के सवालों के जवाब के बजे छींटाकसी करती रही 

आरजेडी के तरफ से उठाए गए गंभीर सवालों के जवाब देने के बजाय सत्ताधारी जेडयू के तरफ से साईकल रैली पर महज़ छींटाकसी होता रहा। हर प्रतिक्रिया में तेजप्रताप सिंह का उल्लेख करना इस बात की तस्दीक करता है के बिहार में आरजेडी के बढ़ते जनाधार से कहीं न कही जदयू चिंतित है,और दोनों भाई में मतभेद पैदा करके पार्टी को कमजोर करने का टिटहरी प्रयास कर रही है। 

साइकिल रैली कहां से कहां तक होना था 

गया के गांधी मैदान से राजद ने 'एनडीए भगाओ, बेटी बचाओ' साइकिल यात्रा की शुरुआत की थी। इस यात्रा में राजद के कई बड़े नेताओं के साथ-साथ जीतन राम मांझी भी शामिल हुए थे। गया से चलकर राजद की ये साइकिल यात्रा लगभग 100 किमी का सफर तय कर पटना पहुंचने वाली थी। 

आपको बताते चले की तेज बारिश के कारण गया के गांधी मैदान में बनाया गया मंच शनिवार को पूरी तरह से भींग गया था। मैदान में भी बारिश के कारण जगह-जगह कीचड़ था। शनिवार को पूर दिन रुक-रुक कर बारिश होती रही। तेजस्वी यादव ने बारिश को देखते हुए गांधी मैदान की सभी कार्यक्रम को पहले ही रद्दकर दिया। मगर उन्होंने साइकिल यात्रा को स्थगित नहीं किया। 

ख़राब मौसम और बारिश के बावजूद साइकिल यात्रा निकाली। इस दौरान राजद ने राम चंद्र पूर्वे, भाई वीरेंद्र के अलावा “हम” पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी भी मौजूद थे। साइकिल यात्रा तो निकली मगर तेज बारिश को देखते हुए बीच रास्ते में ही इसे स्थगित करनी पड़ी। 

आरजेडी के प्रदेश महासचिव सह प्रवक्ता वसीम अकरम ने कहा कि खराब मौसम और तेज बारिश के कारण साइकिल यात्रा को रद्द करना पड़ रहा है। 
तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया- भारी बारिश, खराब मौसम और मौसम विभाग की व्रजपात होने की चेतावनी और आम राय के चलते आगे का साइकिल मार्च स्थगित किया जाता है। बारिश में लगातार 35 किलोमीटर साथ चलने के दौरान मीडिया साथियों के विशेष सहयोग, समर्थन, प्रेम और विश्वास के लिए आप सभी का हार्दिक धन्यवाद।


4:01 pm
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget