ट्विटर का बड़ा फैसला, ट्वीट, लाइक और फॉलो के लिए समय सीमा हुई तय

सोशल मीडिया पर लगातार बढ़ रही फर्जी खबरों की शेयरिंग को लेकर माईक्रोब्लौगिंग साइट ट्वीटर ने एक बड़ा कदम उठाया है। ट्विटर ने अपनी नई पौलिसी तय कर ट्वीट करने, लाइक करने और फौलो करने की समय सीमा तय कर दी है।
इसकी जानकारी ट्विटर ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए दी है। नई पौलिसी को जारी करते हुए ट्विटर ने कहा है कि इससे अभिनेताओं और सेलिब्रिटी को फौलोअर्स को रातों-रात बढ़ाने और उनकी छवी को खराब करने वाले ट्वीट को रोकने में मदद मिलेगी।

 ट्विटर की नई पौलिसी 

इस नई पौलिसी के लागू होने के बाद ट्वीट करने, रीट्वीट करने, लाइक्स, फौलो और डायरेक्ट मैसेज करने की एक सीमा तय होगी जिसके मुताबिक 3 घंटे में सिर्फ 300 ट्वीट और रीट्वीट किए जा सकेंगे। इसके अलावा 24 घंटे में आप सिर्फ 1000 ट्वीट को लाइक कर सकेंगे और 1000 लोगों को फौलो कर सकेंगे। साथ ही 24 घंटे में आप 15,000 लोगों को डायरेक्ट मैसेज भेज पाएंगे।ट्विटर की नई पौलिसी 10 सितंबर 2018 से लागू हो रही है।

सेलिब्रिटीज को बड़ा नुकसान होगा

ट्विटर की इस नई पौलिसी से उन सेलिब्रिटीज को बड़ा नुकसान होगा जिनके फौलोअर्स अकाउंट बनने के 24 घंटे के भीतर लाखों हो जाते हैं और हजारों बार उनके ट्वीट को रीट्वीट करते हैं। हालांकि इस पौलिसी से फर्जी खबरों के प्रचार-प्रसार पर काफी हद तक रोक लगने में मदद मिलेगी।
Labels:
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget